CM योगी तीन दिवसीय दौरे पर पहुचेंगे उत्तराखंड,CM बनने के बाद आज पहली बार जाएंगे पंचूर, ये रहेगा शेडयूल..

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से तीन दिवसीय उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे. यहां सीएम योगी अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए सबसे पहले पौड़ी गढ़वाल के बिथयानी गांव स्थित गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में आएंगे. इस महाविद्यालय को भी योगी आदित्यनाथ ने ही बनवाया था.

गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉ एम पी नगवाल बताते हैं “योगी आदित्यनाथ ने 1998 में गुरु गोरखनाथ शिक्षा समिति बनाई थी, और 1999 में इसका पंजीकरण किया इसके अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ खुद हैं. यहां के लोगों ने यहां आसपास के गांवों की जमीन दान की और साल 2005 में हेमवतीनंदन बहुगुणा यूनिवर्सिटी से संबद्धता दिलाई और साल 2005 से यहां बीए फर्स्ट ईयर की क्लास शुरू हुई. आर्थिक मदद गुरु गोरखनाथ शिक्षा समिति से आता था. उसके बाद साल 2018 में उत्तराखंड सरकार ने इसे शासकीय कॉलेज घोषित किया”.

गुरु महंत अवैद्यनाथ से प्रभावित होकर संन्यासी बने थे सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ के गुरु महंत अवैद्यनाथ जिनकी प्रतिमा का अनावरण करने के लिए योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं, वह भी योगी आदित्यनाथ के गांव पंचूर से कुछ ही दूर स्थित कांडी गांव के रहने वाले थे. महंत अवैद्यनाथ के बचपन का नाम कृपाल सिंह बिष्ट था. कांडी गांव के लोग बताते हैं योगी आदित्यनाथ उनके दूर के रिश्तेदार थे. अपने कॉलेज के दिनों में योगी आदित्यनाथ महंत अवैद्यनाथ के संपर्क में आए और उन से प्रभावित होकर योगी आदित्यनाथ ने सन्यास ले लिया था. महंत अवैद्यनाथ ने श्री योगी आदित्यनाथ को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था.

अपनी मां और साथ पढ़े हुए दोस्तों से मिलेंगे सीएम योगी

कॉलेज परिसर में कार्यक्रम स्थल के पास एक बड़ा सा पंडाल बनाया जा रहा है, जहां सीएम योगी आदित्यनाथ अपने बचपन के साथियों और इस क्षेत्र के तमाम लोगों को संबोधित करेंगे. योगी आदित्यनाथ के साथ पढ़े हुए लोगों और उनके बचपन के दोस्त काफी खुश हैं. इस कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत तमाम मंत्री भी शामिल रहेंगे. अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण करने के बाद योगी आदित्यनाथ अपने गांव अपनी मां का आशीर्वाद लेने जाएंगे. बताया यह जा रहा है कि वे शाम को यहां पहुंचेंगे और रात को अपने घर पर ही योगी आदित्यनाथ रुकेंगे.

सीएम योगी का अभी तक का संभावित शेड्यूल

·         सुबह 11.30 के बीच करीब लखनऊ से देहरादून के लिए निकलेंगे

·         देहरादून में उनका स्वागत होगा फिर हेलीकॉप्टर से बिथयानी गांव जाएंगे

·         लगभग दोपहर 3 बजे का कार्यक्रम है, वहां सभा होगी

·         उसके बाद का समय आरक्षित रखा गया है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *