उत्तराखंड : भाजपा विधायक के भाई के ख़िलाफ़ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड से बड़ी खबर आ रही है। चंपावत जिले के बनबसा थाने में भाजपा विधायक प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल और साथी के खिलाफ आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है।

भाजपा के चाहे मंत्री हो या विधायक या कोई अन्य नेता लगातार भाजपा संगठन पर धब्बा लगाने का काम कर रहे हैं इसी के साथ सीएम धामी की छवि को भी खराब करने का काम कर रहे हैं. हाल ही में भाजपा के नेता का नाम नाबालिक से दुष्कर्म के आरोप में सामने आया तो वहीं नौकरी दिलाने के नाम पर महिला को झांसे में लेने की आरोप में भाजपा नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जिसको लेकर लगातार विपक्ष सरकार पर हमलावर है वही एक और बड़ा धब्बा भाजपा संगठन और सीएम धामी की छवि पर भाजपा नेता के भाई ने लगाने का काम किया।


जी हां ताजा मामला रानीखेत से बीजेपी विधायक प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल समेत दो लोगों को SSB ने पकड़ा है। इनके पास से 40 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।


जानकारी के मुताबिक 57 वाहिनी SSB के समवाय बनबसा के द्वारा अवैध 40 जिन्दा राउंड जब्त किया गया। SSB के सीमा चौकियो द्वारा सीमांत क्षेत्रो में अपराध को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

इसी क्रम में मनोहर लाल, कमांडेंट 57वीं वाहिनी के मार्गदर्शन में शुक्रवार को जसोबंता सेनापति, सहायक कमांडेंट के अध्यक्षता में सीमा चौकी बनबसा के द्वारा विशेष सूचना पर आधुनिक मशीनों के सहायता से तलाशी अभियान चलाई जा रही थी।


जिस दौरान भरात से नेपाल जा रहे दो व्यक्तियों को देखा गया तथा उनके सामानों की गहनता पूर्वक जांच करने के दौरान अन्य अवैध सामानों के साथ 7.65MM के अवैध 40 जिन्दा कारतूस पाए गए। तत्काल प्रभाव से दोनों व्यक्तियों को पकड़ा गया व अवैध जिन्दा गोलियों को अन्य अवैध सामान के साथ जब्त किया गया।

भाजपा विधायक के भाई को थाने से जाने दिया गया है इन्हे एसएसबी ने चेकिंग के दौरान पकड़कर थाना पुलिस को सुपुर्द किया था।

जानकारी के मुताबिक इनके पास आर्म्स लाइसेंस भी है जिसे वो दिखा नही पाए। और कारतूस गलती से सामान में चले आए। एसपी।चम्पावत के मुताबिक लाइसेंस की शर्तो का उल्लंघन है क्योंकि सीमा के बाहर ये कारतूस गए थे।

आपको बताते चलें की शुक्रवार को एसएसबी ने चेकिंग के दौरान भारत-नेपाल सीमा पर बनबसा में नेपाल जा रहे दो लोगों से 7.65 एमएम के 40 कारतूस बरामद किए थे एसएसबी 57 वीं वाहनी के कमांडेंट मनोहर लाल के निर्देश पर बनबसा सीमा पर अपराध नियंत्रण को लेकर सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

शुक्रवार सायं एसएसबी के जवानों ने भारत से नेपाल जा रहे दो लोगों के सामान की चेकिंग की। कमांडेट मनोहर लाल ने बताया कि अल्मोड़ा निवासी दिनेश चंद्र (47) और नैनीताल निवासी सतीश नैनवाल (40) से 40 कारतूस बरामद किए गए थे एसएसबी ने दोनो को पुलिस के हवाले कर दिया था।

पुलिस प्रवक्ता नीलेश आनंद भरने ने बताया की विधायक प्रमोद नैनवाल के भाई सतीश नैनवाल व साथी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की पुष्टि की है।आईजी ने बताया आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *