BREAKING : (उत्तराखंड) IAS अधिकारियों के तबादले,बदले गये कई जिलों के DM _देखें लिस्ट..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड से इस वक़्त वक़्त की बड़ी खबर – देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के बड़े स्तर पर तबादले किये गए हैं। जारी शासनादेश के मुताबिक कई जिलों के जिलाधिकारियों को बदल दिया गया है।

उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को बड़े पैमाने पर आईएएस और पीसीएस अधिकारियों के विभागों में बदलाव किए। सूत्रों ने बताया कि दो प्रमुख सचिव और आठ अन्य सचिवों के विभागों में फेरबदल किया गया है। कुल 45 अधिकारियों के विभाग बदले गये हैं जिनमें 39 आईएएस अधिकारी शामिल हैं।

1997 बैच के आईएएस अधिकारी रमेश कुमार सुधांशु से राजस्व विभाग से प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी ले ली गई है। हालांकि वह मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव और वन, पर्यावरण संरक्षण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रमुख सचिव बने रहेंगे।

1997 बैच के ही लालिरन लैना फैनई से प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण और अध्यक्ष अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ विकास निगम की जिम्मेदारी ले ली गई है। उनकी जगह रंजीत कुमार सिन्हा को दोनों जिम्मेदारी दी गई है। फैनई के पास आबकारी विभाग और खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के प्रमुख सचिव का पद रहेगा। साथ ही परिवहन विभाग के अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी होगी।


उनके अलावा सचिव स्तर के आठ अन्य अधिकारियों के भी तबादले किये गये हैं। इनमें मुख्यमंत्री की सचिव आर. मीनाक्षी की जगह दीपक रावत को इसकी अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है। शैलेश बगौली की जगह रविनाथ रमन को उच्च शिक्षा सचिव बनाया गया है। आर. मीनाक्षी की जगह पंकज कुमार पांडेय नये श्रम सचिव और उत्तराखंड भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के नये अध्यक्ष होंगे।

जिन अधिकारियों के विभाग बदले गये हैं उनमें एक आईएफएस और पांच पीसीएस अधिकारी शामिल हैं।

कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत को सचिव सीएम की जिम्मेदारी भी दी गई है।

हरिश्चंद्र सेमवाल नए आबकारी आयुक्त होंगे।

झरना कमठान को महानिदेशक विद्यालयी शिक्षा का जिम्मा दिया है।

सोनिका के स्थान पर सविन बंसल को देहरादून का जिलाधिकारी बनाया गया है।

धीराज सिंह गर्ब्याल की जगह कर्मेंद्र सिंह को हरिद्वार का डीएम बनाया है।

पिथौरागढ़ की डीएम रीना जोशी की जगह विनोद गिरी गोस्वामी को जिम्मेदारी सौंपी है।

बागेश्वर की डीएम अनुराधा पाल का तबादला अपर सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा पद पर किया गया है। उनकी जगह आशीष भटगई को जनपद बागेश्वर की ज़िम्मेदारी दी गयी है।

चमोली के डीएम हिमांशु खुराना का तबादला मुख्य कार्याधिकारी पीएमजीएसवाई व सचिव सेवा का अधिकार आयोग के पद पर किया है, चमोली की जिम्मेदारी संदीप तिवारी को दी गई है।

अल्मोड़ा के डीएम विनीत तोमर का तबादला एमडी प्रबंधन केएमवीएन के पद पर किया है, यहां आलोक कुमार पांडे को भेजा है। कुल 32 अफसरों को इधर से उधर किया गया है।

देखिये ट्रांसफर ऑर्डर.. आईएएस अफसरों की नई तैनाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *