राज्य सरकार ने कोरोना गाइडलाइन के अनुसार स्कूल खोलने के निर्देश तो दे दिए लेकिन क्या सच में हो रहा इन निर्देशों का पालन..देखे पूरी खबर..

ख़बर शेयर करें

बाज़पुर ऊधम सिंह नगर 09.FEBUARY 2021 GKM NEWS भले ही प्रदेश सरकार ने कोरोना गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए हैं लेकिन सरकारी ओर अर्धसरकारी विद्यालयों के अध्यापक नियमों का पालन कराने में असमर्थ दिखाई दे रहे हैं। यही कारण है कि विद्यालय में ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और ना ही मास्क पहनने पर ध्यान दिया जा रहा है। वही निजी विद्यालयों में सरकार द्वारा स्कूलों को खोलने के लिए जारी की गई गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। जिससे बच्चों के साथ साथ शिक्षकों को कोरोना वायरस से बचाया जा सके।

कोरोना वायरस के चलते लंबे समय से विद्यालय बंद पड़े हुए है। लेकिन कोरोना वैक्सीन आने के बाद प्रदेश सरकार ने 6 से 12 तक कि सभी कक्षाओं को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए हुए है। ऐसे में निजी स्कूल संचालको द्वारा कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

जहाँ स्कूलों को खोलने से पहले सेनेटाइज करवाया गया और स्कूल खुलने के बाद आने वाले छात्र छात्राओं को सेनेटाइज करवाने के बाद ही विद्यालय में प्रवेश कराया गया। जहा सोशल डिस्टनइंग ओर मास्क पहनने का सख्ती से पालन करवाया गया। वही लंबे समय से बंद चल रहे विद्यालयो के खुलने से छात्र छात्राओ के चेहरे खिल उठे है। वही छात्रा रमजा ने बताया कि भले ही कोरोना वैक्सीन आ गई है लेकिन हमें सावधानियां बरतनी बहुत जरूरी है।

वही बाजपुर के सरकारी और अर्धसरकारी विद्यालय सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना गाइडलाइन का जरा भी पालन नही कर रहे है। बाजपुर के राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के अध्यापकों ओर छात्राओ को मानो कोरोना का जरा भी डर दिखाई नही दे रहा है। जहाँ न तो सोशल डिस्टेंसिंग और ना ही मास्क पहनने पर ध्यान दिया जा रहा है। यहां तक कि विद्यालय में कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने वाले खुद ही गाइडलाइन का पालन करते दिखाई नहीं दे रहे हैं। यही हाल बाजपुर इंटरमीडिएट कॉलेज का है.

जहां स्कूल में पढ़ाने वाले अध्यापक कोरोना गाइडलाइन का जरा भी पालन नहीं कर रहे हैं और ना ही स्कूल में पढ़ने आने वाले छात्र। ऐसे में जब बाजपुर इंटरमीडिएट कॉलेज के एक अध्यापक से मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर सवाल किया गया तो उन्होंने अपना नाम तक बताना भी उचित नही समझा। वही राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य इंदिरा पांडेय से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने का प्रयास किया जा रहा है और जो मास्क पहनकर नही आ रहे है उन्हें मास्क पहनने की सख्त हिदायत दी जा रही है।

बाइट : अध्यापक, बाजपुर इंटरमीडिएट कॉलेज
बाइट : इंदिरा पांडेय ………….. प्रधानाचार्य, जीजीआईसी, बाजपुर

बाइट : रमजा ………………. छात्रा
बाइट : खुशदीप कोर ……………. छात्रा

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *