BIG BREAKING : यह हो सकते हैं उत्तराखंड के नए CM, पार्टी ने इस नाम पर लगाई मुहर..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के सीएम के नाम को लेकर सूत्रों ने अहम दावा किया है. बता दें राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में दोबारा सत्ता में वापसी की. वहीं भारतीय जनता पार्टी में सीएम के नाम के लिए मंथन जारी है वहीं सूत्रों का दावा है कि पुष्कर सिंह धामी रेस में सबसे आगे हैं.

उत्तराखंड के निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राज्य का सीएम बनना तय हो गया है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड के अगले सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी के नाम को मंज़ूरी दे दी है.

बीजेपी ने 70 सदस्यीय सदन में 47 सीटें जीतकर उत्तराखंड में दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखी है. खटीमा विधानसभा सीट से पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए थे ऐसे में नए सीएम को लेकर चुनाव नतीजों के बाद से ही सस्पेंस बरकरार था. बीजेपी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.


बीजेपी ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को 20 मार्च से देहरादून में रहने के लिए कहा है और नई सरकार के गठन की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कहा है. उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी दल ने लगातार दो चुनाव जीतकर वहां बहुमत हासिल किया हो.

दो दिन पहले अमित शाह से मिले थे धामी


दो दिन पहले उत्तराखंड के कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली पहुंचे थे. पुष्कर सिंह धामी ने संसद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से शिष्टाचार भेंट की थी. उनके साथ राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी भी थे. शाह से भेंट करने से पहले धामी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष से भी मुलाकात की थी. 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *