BIG BREAKING : हरक सिंह रावत को भाजपा ने किया बर्खास्त..मंत्री मंडल से भी किये गए आउट

ख़बर शेयर करें

UTTRAKHAND : उत्‍तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीत‍िक उठापठक तेज हो गयी है। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक गहमा गहमी पहुची चरम पर। एक तरफ जहां दूसरे राजनीति‍क दल चुनाव की तैयारी में लगे हैं तो सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि हरक सिंह रावत को BJP ने बर्खास्त कर दिया है।

बीजेपी ने किया हरक सिंह रावत को बर्खास्त.मंत्री मंडल से भी 6 साल के लिए हुए हैं बर्खास्त ,लगातार दबाव बना रहे थे टिकट को लेकर हरक सिंह रावत ,लगातार अपने तेवर समय-समय पर दिखा रहे थे केबिनेट मंत्री हरक ।

चुनावों की तारीखों के एलान के बाद टिकटों को लेकर नेताओं की नाराजगी खुलकर सामने आने लगी है. ताजा मामला उत्तराखंड के वन मंत्री हरक सिंह रावत से जुड़ा हुआ है. हरक सिंह रावत को पार्टी विरोधी बयानों के लिए मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है. सीएमओ की तरफ से जारी किए गए बयान के मुताबिक बीजेपी विधायक हरक सिंह रावत को 6 साल के कार्यकाल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है.


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कोर ग्रुप की मीटिंग में ये फैसला लिया. हरक सिंह रावत ने पार्टी से दो टिकट मांगे थे, पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद पार्टी विरोधी बयानों को लेकर हरक सिंह रावत चर्चा में आ गए थे.


पार्टी विरोधी बयानों के चलते हरक सिंह रावत पर ये एक्शन हुआ है. दरअसल हरक सिंह रावत कोर ग्रुप की मीटिंग में भी नहीं पहुंचे थे. हरक सिंह की नाराजगी दो टिकटों को लेकर थी. उत्तराखंड कोर ग्रुप की बैठक में सभी 70 सीटों पर चर्चा हुई है.

कोर ग्रुप का सदस्य होने के बावजूद भी हरक सिंह मीटिंग में नहीं गए. जिसके बाद अटकलें लगाई जा रही थीं कि हरक सिंह नाराज हैं. दरअसल हरक सिंह लैंसडाउन से अपनी पुत्र वधू अनुकृति गुसाईं के लिए टिकट की पैरवी कर रहे थे. मगर लैंसडाउन से विधायक दिलीप रावत इसके विरोध में थे. इसके साथ ही भाजपा संगठन भी हरक सिंह नाराज था.।

 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *