नैनीताल में श्रद्धापूर्वक मनाया गया भारत रत्न पं गोविंद बल्लभ पंत का जन्मदिवस,स्पीकर रितु खंडूरी ने की शिरकत

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में भारत रत्न पं.गोविंद बल्लभ पंत का 137वां जन्म दिवस समारोह श्रद्धापूर्वक मनाया गया, जिसमें विधानसभा स्पीकर ऋतु खंडूड़ी भूषण ने शिरकत की। मुख्य अतिथि खंडूड़ी ने कहा कि सभी ने पं.पंत के आदर्शों पर चलना चाहिए।


नैनीताल के पंत पार्क में आयोजित भारत रत्न पं.गोविंद बल्लभ पंत जन्म दिवस समारोह के मौके पर शहर के स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम किये। कार्यक्रम में सी.आर.एस.टी.स्कूल के छात्रों, मोहन लाल सह बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं, जीजीआईसी व अन्य स्कूलों के छात्र छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुति पेश की।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के साथ ही विधानसभाध्यक्ष खंडूड़ी ने भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पन्त की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि हम सभी ने पंत जी के आदर्शों को अपनाते हुए राष्ट्रहित में समाज की सेवा के लिए तत्पर रहना होगा। यही उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी।

उन्होंने कहा की पं.पंत ने उत्तराखंड ही नहीं पूरे भारत को दिशा देने के साथ ही भारत को जोड़ने में विशेष योगदान दिया है। प्रदेश में निकाय चुनाव कराने को लेकर ऋतु खंडूरी ने कहा शहरी विकास मंत्री की अध्यक्षता में बनाई गई कार्यसमिति एक माह में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी जिसके बाद ही चुनाव कार्यक्रम घोषित किए जाएंगे।


कार्यक्रम में विधायक सरिता आर्या विशिष्ट अतिथि रही। कार्यक्रम स्थल पर क्षेत्रीय अभिलेखागार द्वारा पं.पंत के व्यक्तित्व और कृतित्व पर आधारित अभिलेखों संबंधी एक प्रदर्शनी लगाई गई। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।कार्यक्रम में सभी राजनीतिक दलों के सदस्य मौजूद रहे।

इस मौके पर पूर्व सांसद महेंद्र पाल सिंह, पूर्व विधायक नारायण सिंह जंतवाल, शांति मेहरा, हाईकोर्ट बार अध्यक्ष डी.सी.एस रावत, पूरन मेहरा, रमेश पाण्डे, पान सिंह खनी, मोहित रौतेला, ईशा साह, आयुष भंडारी, आशीष बजाज, चंदन जोशी, मंनोज जोशी, कांग्रेस नगराध्यक्ष अनुपम कबड़वाल, बहादुर रौतेला।

कौशल साह जगाती, संयोजक गोपाल रावत, दया किशन पोखरिया समेत सैकड़ों लोगों के साथ जिलादिकारी वंदना सिंह, एस.एस.पी.प्रह्लाद नारायण मीणा, ए.एस.पी.हरबंस सिंह एस.डी.एम.प्रमोद कुमार, और नगर पालिका प्रशासक के.एन.गोस्वामी आदि अधिकारी मौजूद रहे।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page