बागेश्वर : पति के जाने के बाद इकलौते बेटे की सरयू में डूबने से हुई मौत, मां पर टूटा दुखों का पहाड़..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में नदी में नहाने वक्त एक किशोर की मौत हो गई हालांकि उसके दो साथी तैरकर बाहर निकल आए. ये हादसा कोतवाली पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत झटक्वाली के पास सरयू नदी में नहाने के दौरान हुआ. घटना की सूचना के बाद सीओ समेत रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. एक घंटे रेस्क्यू अभियान चलाया गया इसके बाद शव को गहरे तालाब से बाहर निकाला गया. इस घटना के बाद से ग्वाड़ गांव में कोहराम मच गया है. लगातार हो रही घटना से लोग सहमे हैं.

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्वाड़ गांव के तीन किशोर गुरुवार दोपहर में झटक्वाली पुल के पास सरयू में नहाने गए थे. इस दौरान 15 वर्षीय सौरभ सुनेरी पुत्र अर्जुन सिंह गहरे तालाब में डूबने लगा. साथ में गए उसके साथियों ने उसे बचाने की कोशिश भी की लेकिन वो उसे बचा नहीं पाए. जिसके बाद तत्काल इसकी सूचना गांववालों ने पुलिस और दमकल विभाग व एसडीआरएफ को दी. सूचना के बाद सीओ अंकित कंडारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और एसडीआरएफ ने नदी में रेस्क्यू अभियान चलाया. एक घंटे बाद गहरे तालाब से सौरभ का शव बरामद हुआ. ये रेस्क्यू ऑपरेशन एसडीआरएफ टीम के राजेंद्र मेहरा, राजेन्द्र रावत, खेलाश राम, बालम सिंह और अमित टम्टा आदि ने चलाया. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

तैरना नहीं जानता था मृतक
बागेश्वर। पुलिस के अनुसार सौरभ को तैरना नहीं आता था, जबकि रोहित भी अच्छी तरह से नहीं तैर सकता था। इस कारण दोनों किशोर तेज बहाव की चपेट में आकर डूबने लगे।घटना के बाद सौरभ के दोस्तों और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है l

तीन बहनों का इकलौता भाई था सौरभ


पहले पति छोड़कर चला गया और अब इकलौता बेटा भी साथ छोड़ गया। यह दुखभरी दास्तान है सरयू नदी में डूबकर जान गंवाने वाले सौरभ की मां रमा देवी की।
ग्वाड़ निवासी अर्जुन सिंह स्यूनेरी सेना में नौकरी करते थे। 15 साल पहले उन्होंने सेना की नौकरी छोड़ दी और उसके बाद से उनका कुछ पता नहीं चला। पति के अचानक गायब होने से रमा देवी पर मानो दुखों का पहाड़ टूट गया, लेकिन उन्होंने बच्चों की खातिर खुद को संभाला और रुद्रपुर चली गई। किसी कंपनी में प्राइवेट नौकरी कर वह अपनी चार संतानों का पालन-पोषण करने लगी। विगत 18 जून को ही उन्होंने अपनी सबसे बड़ी बेटी की शादी की थी।

सौरभ ने इस वर्ष दसवीं की परीक्षा पास की थी और उनका परिवार छुट्टी मनाने के लिए घर आया था। क्षेत्र पंचायत सदस्य दीपक कार्की बताते हैं कि पति के लापता होने से रमा देवी किसी तरह से उबर गई थी। कपकोट के विधायक सुरेश गढ़िया, जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव, पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, बलवंत सिंह भौर्याल, पूर्व जिपं अध्यक्ष हरीश ऐठानी, नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल आदि ने इस घटना पर दुख जताया है।


जिला मुख्यालय में नदियों में नहाने वालों पर जल पुलिस की मदद से नजर रखी जा रही है लेकिन ग्रामीण इलाकों में सब जगह पुलिस तैनात करना संभव नहीं है। अभिभावकों को भी अपने बच्चों पर नजर रखनी चाहिए।

अमित श्रीवास्तव, एसपी बागेश्वर।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *