ASSAM : चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका.. अलग हुआ यह गठबंधन..कांग्रेस गठबंधन में होगा शामिल..

ख़बर शेयर करें

DISPUR ASSAM 28.FEBRUARY 2021 चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावो की तारीखों की घोषणा कर दी है. जिसमे बाद राजनैतिक पार्टियों की धड़कने तेज़ हो गयी. अब असम से भाजपा के लिए बुरी खबर आ रही है. एक तो पहले से ही भाजपा की कृषि कानूनों वजह से किसानो के विरोध और गुस्से का सामने कर रही है..उधर से असम में भाजपा को बड़ा झटका लगा है.. खबर के मुताबिक असम विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के अध्यक्ष हग्रमा मोहिलिरे ने भाजपा गठबंधन से अलग होने की घोषणा की है. हग्रमा मोहिलिरे भाजपा से अलग होने की घोषणा करते हुए यह भी कहा कि असम विधानसभा चुनाव में बीपीएफ अब कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. हग्रमा मोहिलिरे ने सोशल मीडिया पर भाजपा गठबंधन से अलग होने की जानकारी दी..

महाजठ गठबंधन में शामिल होंगे
शनिवार शाम मोहिलिरे ने अपनी सोशल मिडिया पोस्ट में लिखा विकास, शांति और एकता के लिए स्थिर सरकार जरूरी है. हम भ्रष्टाचार को भी खत्म करना चाहते हैं. इसलिए बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट ने महाजठ गठबंधन में शामिल होने का फैसला किया है और अब भारतीय जनता पार्टी से हम किसी तरह की दोस्ती नहीं रखना चाहते. आने वाला चुनाव हम महाजठ गठबंधन के साथ मिलकर लड़ेंगे..

कांग्रेस ने पहले एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन बनाया था. इसमें सीपीआई, सीपीआई(एम), सीपीआई(एमएल) और एजीएम थे. अब इसमें बीपीएफ और राजद भी शामिल हो गए हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *