Asia Cup 2023 : टीम इंडिया की धमाकेदार जीत,पाकिस्तान ने टेके घुटने, कोहली-राहुल-कुलदीप का मैजिक..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

एशिया कप 2023 में बारिश ने लगातार भारतीय टीम को काम खराब किया है. टूर्नामेंट का पहला मैच भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ ही खेला था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया था. मगर सुपर-4 राउंड में भारत और पाकिस्तान की फिर टक्कर हुई.

यह मैच 10 सितंबर को होना था, लेकिन बारिश ने फिर खलल डाल दी. इसके बाद मैच को रिजर्व डे (11 सितंबर) में कराया गया. इस बार भारतीय टीम ने कोई मौका नहीं गंवाया और पाकिस्तान को 228 रनों से बुरी तरह रौंद दिया।

बता दें कि मैच में भारतीय टीम ने सोमवार (10 सितंबर) को टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 147 रन बना दिए थे. इसके बाद बारिश आई और मैच नहीं हो सका. केएल राहुल (17) और विराट कोहली (8) नाबाद रहे थे. फिर मैच को एक दिन बाद यानी रिजर्व डे (11 सितंबर) में कराया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव आयोग ने EVM-VVPAT से जुड़ा प्रोटोकॉल बदला_नए निर्देश जारी

भारतीय टीम रिजर्व डे में इसी स्कोर से आगे खेलना किया और फिर पाकिस्तानी गेंदबाजों की धुलाई शुरू कर दी. रिजर्व डे में भारतीय टीम ने एक भी विकेट नहीं गंवाया. विराट कोहली और केएल राहुल ने दमदार पारियां खेलीं. राहुल ने अपना छठा और कोहली ने 47वां वनडे शतक जमाया।

रिजर्व डे में राहुल और कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को जमकर धोया. राहुल ने 106 गेंदों पर 111 और कोहली ने 94 बॉल पर 122 रनों की नाबाद पारी खेली. दोनों के बीच 194 गेंदों पर 233 रनों की साझेदारी हुई. कोहली-राहुल की इस पारी के बदौलत मैच में भारतीय टीम ने 2 विकेट गंवाकर 356 रन बनाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : डूब रहे बेटे को बचाने उतरा पिता भी गंगा में बह गया_तलाश में जुटी SDRF..

मुकाबला जीतने के लिए पाकिस्तान के सामने 357 रनों का टारगेट था, लेकिन पूरी टीम 32 ओवरों में 8 विकेट पर 128 रन ही बना सकी. टीम के दो खिलाड़ी हारिस रऊफ और नसीम शाह चोट के कारण बैटिंग के लिए नहीं उतरे।

पाकिस्तान टीम के लिए फखर जमां ने 27 रन बनाए. जबकि आगा सलमान और इफ्तिखार अहमद ने 23-23 रन ही बना सके. जबकि भारतीय टीम के लिए स्टार स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए।

भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 228 रन से बड़ी जीत हासिल की है। वनडे इतिहास में रनों के हिसाब से भारत की पाकिस्तान पर यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने उसे 2008 एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के मीरपुर में 140 रन से हराया था।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली के स्कूलों में बम रखे जाने की धमकी,खाली कराये गये स्कूल

पाकिस्तान के बल्लेबाज कुलदीप यादव की गेंदों को नहीं समझ सके। कुलदीप ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और शार्दुल ठाकुर को एक-एक सफलता मिली।

भारत के गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान के बल्लेबाज पूरी तरह फेल रहे। टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। फखर जमान ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। इफ्तिखार अहमद और आगा सलमान ने 23-23 रन बनाए। कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हुए। इन चारों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 रन तक नहीं पहुंच सका। इमाम उल हक नौ, शादाब खान छह, फहीम अशरफ चार और मोहम्मद रिजवान दो रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी सात रन बनाकर नाबाद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *