नैनीताल समेत इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी,सतर्क रहने की सलाह

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

देहरादून, नैनीताल और चंपावत जिले में मंगलवार को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने कहा कि अन्य पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने एवं वर्षा के कई तेज दौर होने की संभावना है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने बताया कि सात जुलाई तक मौसम इसी तरह का बने रहने का पूर्वानुमान है।
मानसून सामान्य चल रहा है। नौ और दस जुलाई को प्रदेश के कई हिस्सों में अच्छी बारिश मिल सकती है। उधर, सोमवार को देहरादून में बारिश नहीं होने से तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 34.8 डिग्री रहा। वहीं, पंतनगर का तापमान 35.4, मुक्तेश्वर का 23.1 एवं टिहरी का 25.6 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिन तापमान 34 डिग्री रह सकता है।

उत्तराखंड में आज भी बारिश का येलो अलर्ट है। मौसम विभाग ने इस दौरान यात्रियों और आम जनता से सतर्क रहने की अपील की है । उत्तराखंड में कहीं हल्की कहीं मध्यम और कहीं भारी बारिश का अनुमान है। प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है। पहाड़ों में हो रही लगातार बारिश चारधाम यात्रा में बाधक बन रही है। मंगलवार को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, पौड़ी,देहरादून में भारी बारिश और बिजली गिरने के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : स्कूल वैन में अचानक भड़क उठी आग_चालक ने ऐसे बचाई 18 बच्चों की जान..Video

पहाड़ों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है। उत्तराखंड में मानसून की बारिश पर्वतीय जिलों में आफत साथ लेकर आई है। पहाड़ो में लगातार हो रही बारिश के बाद भूस्खलन और बोल्डर गिरने की वजह से कई जिलों में सड़कें बंद हो गई हैं। बारिश की वजह से प्रदेश भर में 187 से अधिक सड़कें बंद हुई हैं। इन्हें खोलने में पीडब्ल्यूडी जुटा हुआ है। 75 से अधिक सड़को को खोल दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : हाइवे पर ब्रेक फेल हो गये_डिवाइडर पर चढ़ी बेकाबू बस,हादसा टला..Video


नालों-नदियों के किनारे बसे लोगों को खतरा

वहीं अगले 3 दिनों के लिए भी मौसम विभाग में टिहरी और देहरादून जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने नालों और नदियों के किनारे बस्तियों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहने और खतरे में होने पर सुरक्षित स्थान पर जाने की सलाह दी है। यात्रा करते समय लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी दी गई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *