वाह रे प्रशासन जहां चौराहा नहीं वहां लगाया ट्रैफिक सिगनल..

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी नैनताल 13.MARCH 2021 GKM NEWS प्रशासन दिनों हल्द्वानी शहर को बदलने में लगा हुआ है  जिसको लेकर प्रशासन काम भी कर रहा है कि बड़े शहरों की तर्ज परअनुशासित ढंग से यातायात संचालन के लिए हल्द्वानी के 13 जगहों  पर ट्रैफिक सिगनल लगाने का काम शुरू तो दिया गया है. लेकिन अभी भी शहर में कई संकरी सड़कें, हैं इसके साथ ही कई चौराहे पर अतिक्रमण और वाहन स्टैंड होने के कारण इन स्थानों पर यातायात व्यवस्था कैसे संचालित होगी इसका जवाब किसी के पास नहीं है.

ज़्यादातर जगहों पर बाएं हाथ का रास्ता फ्री नहीं है. एमबी डिग्री कॉलेज के पास जहां ट्रैफिक सिगनल लगाया गया है. वहां चौराहा बंद है. इस कारण यहां ट्रैफिक सिगनल शोपीस बनना तय है.

रोडवेज बस अड्डे के पास ओके होटल के समीप आमने-सामने दो टेंपो स्टैंड हैं। तीसरे छोर पर ठेलों का जमावड़ा है। यह सड़क भी ट्रैफिक सिगनल के लिए कारगर नहीं है। पुलिस अधिकारी यहां ट्रैफिक सिगनल लगाने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन लगाया जा रहा है। यहीं हाल कालाढूंगी रोड से आईजी कैंप की तरफ जाने वाले मार्ग का है। यहां भी सड़क संकरी होने के कारण यातायात संचालन चुनौत से कम नहीं है।

लालडांट तिराहे पर बाईपास से निकलने के लिए रोड संकरी है। सेंट्रल अस्पताल रोड तिराहे पर भी बाएं हाथ का मार्ग ही नहीं है। आईटीआई रोड तिराहा रोड की स्थिति कमोबेश ठीक है लेकिन सिंधी चौराहे पर पहले से जाम लगता है। टीपीनगर तिराहा और कुसुमखेड़ा तिराहे पर यातायात संचालन के लिए अतिक्रमण हटाना होगा। हालांकि पीलीकोठी रोड, नारीमन तिराहा, नैनीताल डिस्ट्रिक्ट कोऑपरेटिव बैंक तिराहे पर सड़क चौड़ी होने के कारण यातायात संचालित हो सकता है।


दो किमी के दायरे में छह सिगनल


ऊंचापुल में रहने वाले ललित की पीड़ा है कि उन्हें बाजार आने के लिए छह सिगनल पार करने होंगे। सिर्फ दो किमी के सफर में न जाने कितने घंटे लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि कुसुमखेड़ा चौराहा, गैस गोदाम रोड, लालडांट, पीलीकोठी, मुखानी चौराहा और कुर्मांचल बैंक के सामने ट्रैफिक सिगनल लगाए गए हैं।


बिजली और रखरखाव का होगा इंतजाम
हल्द्वानी। एसपी सिटी डॉ. जगदीश चंद्र का कहना है कि प्रयास किया जा रहा है कि व्यवस्था ठीक रहे। बिजली का इंतजाम हो जाएगा। ट्रैफिक सिगनल लगाने वाली नोएडा की कंपनी दो साल तक मरम्मत का कार्य करेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *