उत्तराखंड : मतदाता ने पटकी EVM,हिरासत में…Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हरिद्वार से बड़ी खबर आ रही है जहां मतदान करने आए एक बुजुर्ग ने ईवीएम को जमीन पर पटक कर किया क्षतिग्रस्त” पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

हरिद्वार के ज्वालापुर में ईवीएम का विरोध करते हुए मशीन उठाकर जमीन पर पटकी”मशीन पटकने के बाद बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग कर रहा था पुलिस ने आरोपी को मौके पर ही हिरासत में ले लिया है। मौके पर हरिद्वार जिलाधिकारी भी पहुंच गए हैं ।

हरिद्वार के ज्वालापुर की बूथ संख्या 126 की है घटना “टूटी मशीन को कराया गया चालू”इस बीच मची रही अफरातफरी, पुलिस बुजुर्ग से पूछताछ कर रही है।

हरिद्वार विधानसभा के मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन का विरोध करते हुए पोलिंग बूथ पर रखी मशीन को ही नीचे पटक दिया। मतदाता जोर-जोर से चिल्लाते हुए  ईवीएम मशीन का विरोध करने लगे और बैलेट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग करने लगा। फिलहाल पुलिस ने मशीन तोड़ने वाले मतदाता को हिरासत में ले लिया है। 

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट में Whatsapp ने कहा_ भारत से चले जाएंगे,एन्क्रिप्शन तोड़ने से इंकार..

जानकारी के अनुसार, ज्वालापुर क्षेत्र के रहने वाले मतदाता मतदान केंद्र ज्वालापुर इंटर कॉलेज स्थित बूथ नंबर 126 पर एक बुजुर्ग मतदाता मतदान करने के लिए पहुंचे थे। नंबर आने के बाद जैसे ही वह अंदर पहुंचे तो उन्होंने डेस्क पर रखी ईवीएम मशीन को उठाया और नीचे जमीन पर पटक डाला। मशीन टूट गई हालांकि वह बाद में चालू रही।

यह देखते ही बूथ पर मतदाताओं में अफरा तफरी मच गई। बाहर तैनात पुलिसकर्मी तुरंत मतदाता को पकड़कर रेल चौकी ले गए। जहां से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  PM मोदी और राहुल गांधी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप,नोटिस जारी..

यह देखते हुए मतदान केंद्र पर वोटरों में अफरा तफरी माहौल हो गया। मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने तुरंत मतदाता को हिरासत में लेकर नजदीकी चौकी ले गए जहां उससे पूछताछ की जा रही है।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग हो रही है. 

उत्तराखंड में सुबह सात बजे से 11बजे तक 24.83 फीसदी मतदान हुआ है। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि सभी जगह मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है।  अभी तक नैनीताल और हरिद्वार जिले में मतदान का प्रतिशत सबसे ज्यादा दर्ज किया गया है। मॉक पोल के दौरान 25 बैलेट यूनिट और 40 कंट्रोल यूनिट बदली गई। 70 बूथों पर वीवी पैट बदली गई है।

यह भी पढ़ें 👉  इंस्पिरेशन स्कूल के विद्यार्थियों का जे0ई0ई0 मेन में उत्कृष्ट प्रदर्शन

कई बूथों पर EVM खराब होने की समस्या आई थी, जिसके चलते 10 से 15 मिनट तक मतदान बाधित रहा, जिसको दूर किया जा चुका है

उत्तराखंड में 11 बजे तक 24.83 प्रतिशत मतदान


हरिद्वार में सुबह 11 बजे तक 26.47 प्रतिशत मतदान
अल्मोड़ा में सुबह 11 बजे तक 22.21 प्रतिशत मतदान
पौड़ी में सुबह 11 बजे तक 24.43 प्रतिशत मतदान
टिहरी में सुबह 11 बजे तक 23.23 प्रतिशत मतदान
नैनीताल में सुबह 11 बजे तक 26.46 प्रतिशत मतदान

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *