उत्तराखंड : JE/AE पेपर लीक मामले में SIT का बड़ा एक्शन,3 अरेस्ट

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

जेई/एई परीक्षा प्रकरण में S.I.T. की तेज और बड़ी कार्यवाही,प्रश्न लीक आउट के 03 आरोपी गिरफ्तार

तीनों अभियुक्तों के कब्जे से कुल ₹ 7 लाख की अवैध अर्जित नगदी और विभिन्न बैंकों के ब्लैंक चैक बरामद*

प्रश्न लीक के साक्ष्य मिलने पर बीते रोज माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड के आदेश पर थाना कनखल में दर्ज किया गया था मुकदमा

J.E./A.E. प्रश्न लीक प्रकरण में युवाओं के भविष्य से हो रहे खिलवाड के हर आरोपी को उसकी सही जगह पहुंचाने के लिए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह के निर्देशन में एसआईटी . हरिद्वार का एक्शन शुरू जेई और एई पेपर लीक प्रकरण में मुकदमा दर्ज होने के साथ ही अब आरोपियों की गिरफ्तारी भी शुरू हो चुकी है। एसआईटी ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है आरोपियों के पास सात लाख की नगदी बरामद हुई है तथा साथ ही बड़ा खुलासा भी हुआ है कि 28 लाख रुपए में पेपर लीक किया गया था।

J.E./A.E. प्रश्न लीक प्रकरण में युवाओं के भविष्य से हो रहे खिलवाड के हर आरोपी को उसकी सही जगह पहुंचाने के लिए एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह की अगुवाई में S.I.T. हरिद्वार का एक्शन शुरू। S.I.T. टीम ने पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर उक्त परीक्षा प्रश्न लीक आउट करने में संलिप्त 03 अभियुक्त संजीव कुमार (अनुभाग अधिकारी ), नितिन चौहान व सुनील सैनी से पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि संजीव कुमार द्वारा पूर्व में गिरफ्तार जीव चतुर्वेदी से J.E./A.E. पेपर लीक किये जाने हेतु 28 लाख रुपये लिए थे। नितिन व सुनील द्वारा भी कई अभ्यर्थियों को एकत्रित कर इसमें मुनाफा कमाया था।

आरोपियों की निशानदेही पर अर्जित की गई अवैध धनराशि, कुछ अभ्यर्थियों से लिये गये ब्लैंक चैक व मोबाइल फोन को बरामद कर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों में संजीव कुमार पुत्र वैध्यनाथ भगत निवासी मौहल्ला शिवपुरी थाना व जिला सहरसा बिहार हाल पता थ् 310 भागीरथ आवासीय कालोनी लोक सेवा आयोग उत्तराखण्ड कनखल हरिद्वार, नितिन चैहान पुत्र ब्रह्मपाल निवासी ग्राम मौहम्मदपुर जट मंगलौर जनपद हरिद्वार और सुनील सैनी पुत्र ज्ञानचन्द सैनी निवासी पुर्वावाला थाना कोतवाली लक्सर जनपद हरिद्वार का नाम शामिल है।

तीनों से बरामदगी में संजीव कुमार से 4.50 लाख रुपये अवैध नगदी, 01 ब्लैंक चैक व एक मोबाइल फोन, नितिन से 1.30 लाख रुपये व 04 ब्लैंक चैक जो छात्रों के है। और सुनील सैनी से 1.20 लाख रुपये अवैध अर्जित रुपए बरामद किये है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *