उत्तराखंड : डबरानी में बड़ा हादसा_टूटी चट्टान के नीचे दबे कई लोग,1 शव 5 घायलों का रेस्क्यू..Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के उत्तरकाशी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गंगोत्री हाईवे के पास डबरानी में अचानक चट्टान टूट गई, जिसके नीचे कई लोग दब गए। खबर मिलेते ही राहत एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंची। मिली जानकारी के अनुसार जगह से चट्टान टूटी है।

सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कार्य में जुट गयी है। अभी तक एक मृतक और पांच घायलों का रेस्क्यू किया जा चुका है। घायलों को उपचार के लिए हर्षिल भेज दिया गया है। पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिर रहे हैं।हादसे के खबर मिलते ही जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राहत एवं बचाव टीमों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए। पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, राजस्व टीम, आपदा टीम घटना स्थल पर पहुंचे।

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों ओर से यातायात को सुरक्षित स्थान पर रोक दिया गया है। गंगोत्री और हर्षिल के बीच करीब 500 वाहन रुके हुए हैं। मार्ग से बोल्डर को हटाने का कार्य काम जारी है। पूरी तरह मार्ग सुरक्षित होने के बाद ही यातायात खोला जाएगा।

प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रही तीर्थयात्रियों की बस पर डबरानी के पास बड़ी चट्टान के बोल्डर गिर गए। इससे बस बोल्डरों के टकराने से पलट गई। इस हादसे में एक मौत और 5 घायलों को रेस्क्यू कर दिया है।

जबकि कुछ लोगों के बस के भीतर फंसे होने की सूचना है। मौके पर पुलिस, प्रशासन रेस्क्यू में जुटा है। जिस स्थान पर हादसा हुआ है, वहीं बीआरओ इन दिनों सड़क की सुरक्षा दीवार बना रहा था। इधर, वनाग्नि के कारण चट्टान के खिसकने की बात सामने आ रही है।

पुलिस के अनुसार गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डबरानी के पास चट्टान गिरने के कारण कुछ लोगों की दबने की सूचना है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राहत एवं बचाव टीमो को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। उक्त स्थान से तीन घायलों को 108 एम्बुलेंस सेवा से लाया जा रहा है।

पुलिस, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, 108 एम्बुलेंस, राजस्व टीम , आपदा QRT टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है।घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुँच चुकी है और रेस्क्यू अभियान जारी है। बताया गया है कि हादसे वाली जगह पर इन दिनों सीमा सड़क संगठन द्वारा सड़क की बाहरी तरफ के पुश्ता का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस जगह पर सड़क के ऊपरी पहाड़ी से अभी भी पत्थर गिरने का क्रम जारी है।

इस हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु होने का समाचार है और पांच लोग घायल बताए गए है। घायलों को एंबुलेंस से चिकित्सालय को भेज दिया गया है। घटनास्थल के दोनों तरफ का ट्रैफिक फिलहाल रोका गया है। हालांकि यह भी सूचना है कि हादसे के दौरान एक बोलेरो और कुछ बाइक वाले भी चपेट में आये हैं। फिलहाल हादसे में कुछ घायलों और मृतकों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

खबर अपडेट हो रही है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *