उत्तराखंड : 6 जिलों में बारिश के आसार..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के छह जिलों में शनिवार को बारिश के आसार हैं। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ तेज गर्जना और बिजली चमकने के आसार हैं।

उत्तराखंड के छह पहाड़ी जिले जिसमे उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में 23 मई तक हल्की बारिश हो सकती हैं। राज्य के अन्य इलाकों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दिनों में मैदानी इलाकों में तापमान 36 डिग्री तक रह सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  बनभूलपुरा हिंसा : कोर्ट ने फईम की हत्या के मामले में दिये जांच के निर्देश,मुकदमा दर्ज

मौसम विभाग ने प्रदेश में 24 मई को चेतावनी जारी करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है गर्जना के साथ भारी बारिश का अंदेशा जताया गया है। मौसम विभाग ने अपील की है कि उस पहाड़ी इलाकों में सफर करने के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है ।

येलो अलर्ट और ऑरेंज अलर्ट के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने 24 मई तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है पर्वतीय क्षेत्रों में 20 मई से लेकर 24 मई तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा 20 मई को राज्य के उत्तरकाशी.रुद्रप्रयाग. चमोली. बागेश्वर. पिथौरागढ़. चंपावत जनपदों में बहुत हल्की से हल्की बरसात और चमक के साथ वर्षा होने तथा शेष राज्य में मौसम शुष्क रहने तथा 21 मई को राज्य में मौसम शुष्क रहने के साथ 22 मई को राज्य के उत्तरकाशी. रुद्रप्रयाग. चमोली.जनपद तथा कुमाऊं मंडल के पर्वतीय क्षेत्र में कही कही बहुत हल्की से हल्की वर्षा एवं गरज चमक के साथ वर्षा होने की संभावना है वहीं मौसम विभाग ने 23 मई को भी राज्य के कुछ स्थानों में हल्की से हल्की वर्षा तथा 24 मई को भी राज्य के जनपदों के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - चारधाम यात्रा : दो और श्रद्धालुओं की मौत,अब तक 6 की गई जान..

मौसम विभाग ने 23 मई को येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा झौकेदार हवाएं 30 किलोमीटर से 40 किलोमीटर प्रति घंटा चलने की रफ्तार की संभावना व्यक्त की है वहीं 24 मई को ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने.ओलावृष्टि तथा झक्कड़ 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा से बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना मौसम विभाग ने की है मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट की संभावनाओं को देखते हुए राज्य में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने ओलावृष्टि तथा झक्कड़ आने की संभावनाओं को देखते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने तथा फसल आदि के नुकसान को रोकने के लिए कदम उठाने की बात भी मौसम विभाग ने की है ।।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *