उत्तराखंड : भारी बारिश से दरका पहाड़,देखें भूस्खलन का ये मन्ज़र-Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख है। भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर बह रहे हैं। वहीं कई मार्गों पर भूस्खलन की डरावनी तस्वीरें सामने आ रही हैं।

कुछ ऐसी ही तस्वीरें पिथौरागढ़ जिले के धारचूला से सामने आई हैं। यहां धारचूला तवाघाट आदि कैलाश मोटर मार्ग पर रंगती पुल के पास भारी भूस्खलन हो गया।

पल भर में ही यहां चट्टान भरभरा कर गिर गई। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई। वहीं एसएसबी चौकी और नेपाल चौकी के जवानों ने भागकर अपनी जान बचाई।

भारी बारिश से दरकी पहाड़ी

गौर हो कि पिथौरागढ़ जिले में हर साल मानसून कहर बनकर टूटता है। मानसून सीजन में प्राकृतिक आपदाओं से कई गांव तबाह हो चुके हैं और कई लोग जान गंवा चुके हैं। वहीं सीमांत जनपद धारचूला में भी मानसून अपना रंग दिखाने लगा है।

धारचूला तवाघाट आदि कैलाश मोटर मार्ग पर रंगती पुल के पास भारी भूस्खलन से पहाड़ी दरक गई. इस खौफनाक मंजर को लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया।

भूस्खलन के इस मंजर को देखकर लोगों की रौंगटे खड़े हो गए। गनीमत रही कि मार्ग पर उस समय वाहनों की आवाजाही नहीं थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं एसएसबी चौकी और नेपाल चौकी के जवानों ने भागकर अपनी जान बचाई।

बताया जा रहा है कि पहाड़ी दरकने से कई वाहन फंसे हुए हैं। वहीं धारचूला तहसील में मानसून सीजन में पहाड़ियां दरकती रहती हैं और आपदा प्रभावित क्षेत्र होने के कारण मानसून सीजन में लोगों की परेशानियां बढ़ जाती हैं।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *