उत्तराखंड : संगीन आरोपों से घिरे इन दो अधिकारियों के खिलाफ जांच को मंज़ूरी,कमेटी गठित

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

पूर्व निदेशक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपो की हीगी जांच, तीन सदस्यीय टीम हुई गठित,संस्थान की बीओजी बैठक संपन्न हुई। बीओजी की अध्यक्षता प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री व बीओजी अध्यक्ष सुबोध उनियल ने की जिसमे,”जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के पूर्व निदेशक प्रो. वाई सिंह पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपो के जांच की मंज़ूरी दे दी गयी है.”

इसके लिए तीन सदस्यीय जांच टीम गठित हो गई है। जो एक माह के भीतर रिपोर्ट देगी। संस्थान की बीओजी (बोर्ड ऑफ गर्वनेंस) की बैठक में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व एचओडी डा. एके गौतम व सिविल इंजीनियरिंग विभाग में सेवारत असिस्टेंट प्रोफेसर डा. सरीश चंद्रवंशी पर मुकदमा चलाए जाने को अनुमति दे दी है।हालांकि दोनों मामलों में कोतवाली पौड़ी में पहले ही मुकदमा दर्ज है।

जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी के पूर्व निदेशक प्रो. वाई सिंह पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपो की जांच होगी। इसके लिए तीन सदस्यीय जांच टीम गठित हो गई है। जो एक माह के भीतर रिपोर्ट देगी। संस्थान की बीओजी (बोर्ड ऑफ गर्वनेंस) की बैठक में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व एचओडी डा. एके गौतम व सिविल इंजीनियरिंग विभाग में सेवारत असिस्टेंट प्रोफेसर डा. सरीश चंद्रवंशी पर मुकदमा चलाए जाने को अनुमति दे दी है। बीओजी की अध्यक्षता प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री व बीओजी अध्यक्ष सुबोध उनियल ने की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : CM धामी ने कुमाऊं मंडल में वनाग्नि की घटनाओं पर दिए सख़्त निर्देश,अधिकारियों की छुट्टियां रद्द..

संस्थान के निदेशक व बीओजी के सदस्य सचिव प्रो. वीएन काला ने बताया कि संस्थान के पूर्व निदेशक प्रो. वाई सिंह पर वर्ष 2016 में निदेशक के पद पर रहते हुए नियुक्तियों व खरीदारी में भ्रष्टाचार किए जाने सहित अन्य आरोप लगे थे। जिस पर बीओजी में तीन सदस्यी जांच समिति गठित किए जाने का निर्णय लिया गया। समिति को एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट देनी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  मुरादें पूरी करने वाले बाबा नीम करौरी महाराज के दर पर पहुंचे चंकी पांडे..Video

उन्होंने बताया कि संस्थान में इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग के पूर्व एचओडी डा. एके गौतम पर विभाग में सेवारत रही दिवंगत असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा भट्ट के आत्महत्या मामले में मुकदमा दर्ज और एक शोध छात्रा को संस्थान में सेवारत असिस्टेंट प्रोफेसर की ईमेल से अभद्र संदेश भेजने के मामले में कोतवाली पौड़ी में सिविल इंजीनियरिंग विभाग में सेवारत असिस्टेंट प्रोफेसर डा. सरीश चंद्रवंशी पर दर्ज मुकदमा चलाए जाने को पुलिस द्वारा मांगी गई अनुमति दे दी है।

बताया कि दिवंगत असिस्टेंट प्रोफेसर मनीषा के पति डा. संदीप भट्ट की नियुक्ति वर्ष 2019 में संस्थान के एप्लाइड साइंस विभाग में गणित में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुई थी। जिसे एक अभ्यर्थी ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। न्यायालय ने तत्काल नियुक्ति निरस्त किए जाने का आदेश संस्थान को दिया था। जिन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया था, लेकिन अब याचिकाकर्ता ने मानवीय आधार पर न्यायालय में वाद को वापस ले लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  इस तारीख को जारी होगा_उत्तराखंड बोर्ड का रिज़ल्ट

जिसके बाद उच्च न्यायालय ने मामले में डा. संदीप भट्ट को दोबारा नियुक्ति दिए जाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि संस्थान प्रशासन ने मामले में न्यायालय के आदेशानुसार डा. भट्ट को नियुक्ति दे दी है। बीओजी ने उनकी नियुक्ति को भी अनुमोदित कर दिया है। इस अवसर पर संस्थान की बीओजी के उपाध्यक्ष व सचिव तकनीकी शिक्षा रविनाथ रमन, तकनी विवि के कुलपति डा. ओमकार सिंह, सदस्य पंकज गुप्ता, विजय कुमार, आरपी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *