उत्तराखंड : विजिलेंस के छापे में दफ्तर के अंदर रंगे हाथों पकड़ा गया लेखाकार..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में रिश्वतखोर कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से जहां हड़कम्प मचा हुआ है वही आज एक और भ्रष्टाचारी जनपद उधम सिंह नगर में विजिलेंस के रडार पर आ गया । यहां विजिलेंस की टीम ने छापेमारी कर एकाउन्टेन्ट को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान कार्यालय में शिकायत की उसके द्वारा एल्डिको सिडकुल में 2 प्लाट के लिये आवेदन किया था, जिसका आंवटन होने एवं पूर्ण भुगतान करने के बाद भी रजिस्ट्री की एन0ओ0सी0 उपलब्ध कराने के एवज में आर0एम0 सिडकुल, सितारगंज के कार्यालय में तैनात एकाउन्टेन्ट उमेश कुमार द्वारा 9000/- रूपये रिश्वत की मांग की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विधि विधान के साथ खुले बाबा केदारनाथ धाम के कपाट_CMधामी रहे मौजूद

शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था, तथा भ्रष्ट कर्मचारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहता था।शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सैक्टर हल्द्वानी ने गोपनीय जाँच किये जाने पर प्रथम दृष्टया सही पाये जाने पर तत्काल ट्रैप टीम का गठन किया गया। टीम ने नियमानुसार कार्यवाही करते हुए शुक्रवार को को आर0एम0 सिडकुल, सितारगंज के लेखाकार उमेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश जोशी निवासी चांदमारी, थाना काठगोदान जनपद नैनीताल को शिकायतकर्ता से 9.000/- रूपये (नौ हजार रूपये) की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों सिडकुल कार्यालय सितारगंज में गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में यहां महसूस हुए भूकंप के झटके,इतनी रही तीव्रता..

आरोपी से पूछताछ की जारी है, उक्त प्रकरण में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जायेगा।वही निदेशक सतर्कता डॉ० वी० मुरूगेसन, ने ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *