उत्तराखंड – अगले 24 घंटे भारी,नैनीताल समेत इन जिलों में तूफानी आंधी – बारिश के आसार..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम बदलने जा रहा है मंगलवार की देर रात आए आंधी-तूफान से जनजीवन अस्त व्यस्त होने के साथ ही तीन लोगों की मौत हो गई मंगलवार रात आई आंधी तूफान में कई लोगों के आशियाने उजाड़ दिए हैं तो वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर से उत्तराखंड में आंधी तूफान के साथ-साथ बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के जनपदों में अगले 24 घंटे गरज चमक के साथ बारिश मैदानी इलाकों में तेज झक्कड़ हवाएं चलने की संभावना है तथा नैनीताल ,उधम सिंह नगर ,हरिद्वार, पौड़ी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल की वादियों में टेलीविजन की दुनिया के फेमस कलाकार करन शर्मा..

मौसम विभाग ने 25 मई को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार आकाशीय बिजली ओलावृष्टि झक्कड़ वायु गति 70 किलोमीटर से बढ़कर अब 80 किलोमीटर प्रति घंटा की संभावना से चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इसके अलावा 25 मई को राज्य के जनपदों में कहीं कहीं गर्जन के साथ तेज बौछार आकाशीय बिजली ओलावृष्टि झक्कड़ वायु गति 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक चलने तथा राज्य के नैनीताल , पौड़ी , उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  इंस्पिरेशन स्कूल के विद्यार्थियों का जे0ई0ई0 मेन में उत्कृष्ट प्रदर्शन

मौसम विभाग ने 26 मई को भी राज्य के जनपदों में तथा झोंकेदार हवाये 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने उपरोक्त समय एहतियात बरतने की बात कहते हुए कहा कि बिजली गिरने से जान माल की हानि हो सकती है तथा ओलावृष्टि वृक्षारोपण बागबानी को नुकसान पहुंचा सकता है इसलिए बेहद सतर्कता बरतने की लोगों को जरूरत है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *