उत्तराखंड : यहां सुबह सुबह फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में एक बार फिर सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए जनपद उत्तरकाशी के जिला मुख्यालय में भूकंप के झटके महसूस किए गये है समस्त तहसील थाना चौकियों से प्राप्त सूचनानुसार किसी प्रकार की कोई हानि नही हुई है .

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में गुरुवार (आज) सुबह भूकंप के झटकों ने लोगों को नींद से जगाया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता तीन थी, जिसका केंद्र उत्तरकाशी में मांडों के जंगलों में जमीन से पांच किमी नीचे था। यहां बीते माह भी भूकंप के पांच झटके महसूस किए गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : ANTF ने ध्वस्त किया अवैध नशे का नेटवर्क,अंतरराष्ट्रीय ड्रग डीलर अरेस्ट

जिला मुख्यालय के आस -पास के क्षेत्रों में भूकंप महसूस किया गया है,जनपद के अन्य तहसील/थाना/ चौकियों में भूकंप के झटके महसूस नहीं किये गये है. भूकंप से किसी प्रकार की जन धन के हानि की सूचना नहीं है।

आज गुरुवार सुबह 5:40 बजे फिर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3 मापी गई, हालांकि भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। लेकिन बार-बार आ रहे भूकंप के इन झटकों से लोगों में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में BJP की डबल इंजन सरकार की डबल लूट जारी - डॉ कैलाश पांडे

आ रही खबरों के अनुसार सुबह 5:00 बज कर 40 मिनट पर भूकंप के झटके पृथ्वी की सतह से 5 किलोमीटर अंदर महसूस किए गए जिसका उत्तरकाशी मुख्यालय के नजदीक ग्राम मांडो के जंगल में केंद्र बताया जाता है ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *