उत्तराखंड(बड़ी कामयाबी) : STF के रडार पर आया अवैध हथियारों का सौदागर ..असलहों के ज़खीरे के साथ ये शातिर तस्कर शिकंजे में..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड पुलिस और एसटीएफ का अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है।जिसके खिलाफ कई और अभियान भी चलाये जा रहें हैं.उत्तराखण्ड एसटीएफ की एक टीम उत्तर प्रदेश की सीमा से सटी उत्तराखण्ड के सीमा के क्षेत्रों में सक्रिय है। पिछले कुछ दिनों में हथियारों की तस्करी का इनपुट मिलने पर सीओ एस टीएफ डाँ. पूणिर्मा गर्ग द्वारा निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

पिछले कुछ दिनों से इस पर कार्य करने के बाद आज एसटीएफ व थाना पन्तनगर पुलिस टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही कर थाना पन्तनगर क्षेत्रान्तर्गत शान्तिपुरी गेट के पास किच्छा रोड से एक हथियारों के सौदागर विक्रम सिंह उर्फ विक्की को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 07 तमंचे 315 बोर अवैध बरामद हुए है, एसटीएफ आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।

गिरफ्तार युवक यह तमंचे तस्करी के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के एटा से लाया है और पूर्व में भी कई बार उत्तराखंड में हथियारों की सप्लाई कर चुका है। युवक का अपराधिक इतिहास के संबंध में जानकारी की जा रही है । अभियुक्त से उत्तराखण्ड में वैपन्स की सप्लाई के सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ जारी है । उक्त मामले के खुलासे में आरक्षी गोविन्द सिंह बिष्ट की विशेष भूमिका रही ।

इससे पूर्व एसटीएफ टीम द्वारा 28 जनवरी को काशीपुर क्षेत्र से 05 असलाह , 20 फरवरी को पुल भट्टा क्षेत्र से 07 असलाह , 14 जुलाई को काशीपुर के कुंडेश्वरी क्षेत्र से पंजाब के तीन गैंगस्टरओं को गिरफ्तार कर उनके पास से दो ऑटोमेटिक पिस्टल व 70 कारतूस , 31 अगस्त को सितारगंज क्षेत्र से 04 असलाह बरामद किए जा चुके हैं।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह द्वारा बताया गया कि उत्तराखंड एसटीएफ की हथियारों के तस्करों के विरुद्ध यह पांचवी बड़ी कार्रवाई है । बरामद वेपन बिल्कुल नए हैं और तस्करी के लिए ही लाये गए हैं क्योंकि चुनाव नजदीक है ऐसे में एसटीएफ द्वारा हथियारों की तस्करी पर विशेष नजर रखी जा रही है । उत्तराखंड उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों में इस तरह की गतिविधियां पूर्व से ही होती रही है। अवैध हथियारों के तस्कर एसटीएफ के रडार पर हैं इनके विरुद्ध आगे भी कार्रवाई होती रहेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *