उत्तराखंड : Alert – अगले 3 दिन भारी बारिश बर्फबारी का अंदेशा..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में सोमवार से बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम से भारी बर्फबारी का भी अंदेशा जताया है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने कहा कि 20 फरवरी की शाम से पूरे प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि होने की आशंका है।

पहाड़ों में 2500 मीटर ऊंचाई तक हल्की से मध्यम बर्फबारी हो सकती है। जबकि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पिथौगराढ़, बागेश्वर, चमोली जिलों में 3500 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी के आसार हैं। 21 और 22 फरवरी को भी पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है। 2200 मीटर तक के इलाकों जैसे धनोल्टी, नैनीताल में भी हल्की बर्फबारी हो सकती है। 23 फरवरी से मौसम साफ रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में यहां महसूस हुए भूकंप के झटके,इतनी रही तीव्रता..

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने रविवार से उत्तराखंड में चार दिन बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी करते हुए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही, ताजा बर्फबारी से हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बरतने की भी सलाह दी है। खासतौर पर रुद्रप्रयाग ,चमोली, उत्तरकाशी ,बागेश्वर , नैनीताल और पिथौरागढ़ जिला-प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन

मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। उत्तरकाशी ,रुद्रप्रयाग ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर और चमोली सहित पर्वतीय जिलों में
28 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। 20 फरवरी को 2500 मीटर तक बर्फबारी होगी। इधर नैनीताल , उधम सिंह नगर , हरिद्वार देहरादून समेत मैदानी क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश के अलावा ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र ने सोमवार और मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : सड़क हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत,परिजनों में कोहराम

21 और 22 को यलो अलर्ट
बारिश-बर्फबारी के दौर के बीच 21 फरवरी को दून समेत टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर और हरिद्वार में हल्की से मध्यम बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि 22 फरवरी को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा। 22 फरवरी को भी प्रदेश के अनेक जनपदों को येलो अलर्ट पर रखा गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *