UP : जघन्य हत्याकांड – टीचर के परिवार पर बरसाई गोलियां,मासूमों को भी नहीं छोड़ा..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक शिक्षक और उसके पूरे परिवार को गोलियों से भून दिया गया है. गुरुवार, 3 अक्टूबर की देर शाम हुए इस हत्याकांड में शिक्षक, उनकी पत्नी के साथ उनके दो छोटी बच्चियों की मौत हो गई है. इस गोलीबारी के बाद इलाक़े में दहशत फैल गई।

फ़िलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इस कथित हत्या के पीछे वजह क्या थी, या हमलावर कितने थे और घर में कैसे घुसे. मगर शुरुआती पुलिस जांच में निजी दुश्मनी का संकेत मिला है.
इंडिया टुडे के संतोष शर्मा और अभिषेक त्रिपाठी के इनपुट्स के मुताबिक़, मृतक टीचर का नाम सुनील भारती है. बताया गया है कि वे दलित समुदाय से थे. शिवरतनगंज के प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक थे. पत्नी का नाम, पूनम भारती. वे भी टीचर थीं. दोनों की दो बेटियां थीं. एक आठ साल की, दूसरी दो साल की. परिवार मूलतः रायबरेली जनपद का रहने वाला था. पहले वहीं रहते भी थे. फिर कुछ महीने पहले बायोमेट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था के बाद शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे के पास एक किराये के घर में रहने लगे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया. परिवार की मौत पर शोक जताया. और, घटना को गंभीरता से लेते हुए इस जघन्य हत्याकांड में शामिल लोगों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई करने के सख़्त निर्देश जारी किए. लखनऊ ज़ोन के ADG शिरडकर और अयोध्या रेंज के IG प्रवीण कुमार समेत तमाम वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमेठी पहुंचे।

पुलिस की शुरुआती जांच के मुताबिक़, इस प्रकरण में लूटपाट का कोई ऐंगल नहीं मिला है. एक जानकारी मिली है, कि बीते 18 अगस्त को सुनील वर्मा ने किसी चंदन वर्मा नाम के व्यक्ति के ऊपर मुक़दमा लिखवाया था. छेड़खानी/मारपीट/जान से मारने की धमकी और SC-ST ऐक्ट के तहत केस दर्ज कराया था. उसे लेकर भी जांच की जा रही है।

कानून व्यवस्था पर उठे सवाल

अमेठी की घटना को लेकर यूपी में राजनीति शुरू, कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने उठाया सवाल, बोले सीएम दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई।

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या को लेकर यूपी में सियासत शुरू हो गयी है। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने घटना की निंदा करते सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। गौरतलब है कि अमेठी में एक शिक्षक और उसके परिवार की अज्ञात बदमाशों ने सरेशाम घर में घुस कर हत्या कर दी।

मुख्यमंत्री योगी ने एक्स पर पोस्ट किया “ आज जनपद अमेठी में हुई घटना घोर निंदनीय और अक्षम्य है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। दुःख की इस घड़ी में प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। ”उन्होंने कहा “ इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उन पर कठोरतम कानूनी कार्रवाई होगी।”

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *