UP : फीस नहीं जमा थी परीक्षा देने से रोका,सदमें में डूबी छात्रा ने लगाई फांसी

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक स्टूडेंट को फीस जमा नहीं करने के कारण परीक्षा देने से रोका गया. नौवीं क्लास में पढ़ाई करने वाली बिटिया सूरजमुखी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती थी। गरीबी की वजह से परिवार समय पर फीस जमा करने में असमर्थ था।ऐसे में स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा में बैठने से रोक दिया।इस बात से आहत होकर छात्रा ने आत्महत्या कर ली

इससे परेशान होकर स्टूडेंट ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. छात्रा 9वीं क्लास में पढ़ती थी. 14 साल की मृतक छात्रा संजय नगर के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थी. परिवार का आरोप है कि स्कूल में फीस बकाया होने के कारण बच्ची को एग्जाम में बैठने से रोक दिया गया. इससे वो डिप्रेशन में चली गई. स्कूल से घर आने के बाद उसने कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : शर्मनाक - बच्ची के साथ ऐसी दरिंदगी_बदला लेने के लिए मामा ने ही ट्रैप बनाया,हैवानियत ..

छात्रा का परिवार बरेली के दुर्गा नगर इलाके में रहता है. पिता अशोक कुमार मजदूरी करके घर चलाते हैं. पिता ने बारादरी थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने लिखा है मेरी बेटी सूरजमुखी सरस्वती विद्या मंदिरा में नौवीं क्लास में पढ़ती थी. पैसों की कमी के कारण मैं उसकी स्कूल फीस नहीं जमा कर पाया था. फीस जमा करने के लिए स्कूल से कुछ समय मांगा था. लेकिन स्कूल प्रशासन ने बेटी को परीक्षा देने से रोक दिया।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम के लिए सीएम ने ली समीक्षा बैठक

शिकायत में पिता ने आगे लिखा कि परीक्षा छूटने के कारण वह काफी परेशान हो गई थी. इसलिए घर आने के बाद उसने फांसी लगा ली.

मामले में अब तक स्कूल प्रशासन का कोई बयान सामने नहीं आया है. उधर, बरेली पुलिस ने कहा है कि अभी आत्महत्या की वजह साफ नहीं है. पुलिस के मुताबिक, बारादरी थाने ने छात्रा के शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम करवाया है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. शिकायत की जांच की जाएगी. घरवालों और स्कूल प्रबंधन से बात करके जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आत्महत्या का कारण क्या था.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *