कोरोना से फिर बेकाबू हो रहे हालात.. क्या जल्द बंद होंगे स्कूल,नैनीताल जिले में सबसे ज़्यादा मामले

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : क्या राज्य में एक बार फिर कोरोना की महामारी से बेकाबू होंगे हालात आज के नए ताजा आंकड़े वाकई में इशारा तो इसी और कर रहे हैं राज्य में आज 259 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है तो दूसरी तरफ केवल नैनीताल जनपद में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं जिसमे पॉजिटिव मरीजों की संख्या 91 है ये आंकड़े इशारा कर रहे हैं कि सावधानी में चूक हो रही है।

देश में लगातार तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है ऐसे में स्कूलों में भी बच्चों मैं कोरोनावायरस के कई मामले सामने आ रहे हैं उत्तराखंड में भी जिस तरह से विभिन्न संस्थानों में कोरोनावायरस मिल रहे हैं वही स्कूल भी इससे अछूते नहीं हैं ऐसे में संभावना यह है कि आने वाले दिनों में सरकार स्कूलों को बंद करने को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है ।

उत्तराखंड के जनपद नैनीताल सुयालबाड़ी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में एक कोविड टैस्ट रिपोर्ट में 82 बच्चे कोरोना पॉजिटिव निकलने से हड़कंप मच गया है। बीती 30 दिसंबर को विद्यालय के प्रधानाचार्य समेत 8 बच्चे पाए गए थे कोरोना संक्रमित, जिसके बाद विद्यालय में 488 बच्चों के नमूने लिए गए थे ।


नैनीताल जिले के भवाली से अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में गंगरकोट सुयालबाड़ी स्थित नवोदय विद्यालय में शनिवार को 82 छात्र – छत्राओं की कोरोना की जाँच रिर्पोट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। विद्यालय के 488 बच्चो के सैम्पल लिए गए थे । अभी कुछ सैम्पलों की रिपोर्ट आनी बांकी है । इससे पहले बुधवार और गुरुवार को 11 छात्र- छात्रा और विद्यालय के प्राचार्य भी संक्रमित पाए गए थे। संक्रमित छात्र – छात्राओं को अलग – अलग हॉस्टल में आइसोलेट किया गया है। जानकारी के अनुसार विद्यालय के 70 प्रतिशत बच्चे बुखार, खांसी और नाक बंद की शिकायत से ग्रसित हैं।

एक साथ 82 छात्र कोरोनावायरस संक्रमित मिलने की वजह से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हरकत में आ गया है। सभी बच्चों को स्कूल में ही आइसोलेट किया गया है। उधर राजकीय प्राथमिक विद्यालय सौनगांव में भी शिक्षक कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या उत्तराखंड में भी स्कूल कॉलेज बंद हो सकते हैं? माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है। कोरोना के मामले नहीं थमे तो कई फैसले लिए जा सकते हैं।संक्रमण की वजह से स्कूल और कॉलेज बंद करवाए गए हैं।

उधर हरियाणा में भी 12 जनवरी तक स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया गया है। महाराष्ट्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, झारखंड और मध्य प्रदेश उन राज्यों में शामिल है जहां कोरोनावायरस संक्रमण के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। माना जा रहा है अगर मामले नहीं रुके तो इन राज्यों में भी स्कूल कॉलेज बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। uttarakhand भी Coronavirus संक्रमण से अछूता नहीं रहा है। कल ही उत्तराखंड में एक बार फिर 100 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस संक्रमित मिले हैं और आज ये दर 259 संक्रमितों की है ऐसे में सवाल यह है कि क्या सरकार एक बार फिर से स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला ले सकती है?

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *