राजस्थान : खदान ढहने से 7 मज़दूरों की दबने से मौत.. 3 महिलाओं समेत कई और मज़दूर मलबे में दबे…

ख़बर शेयर करें

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जिसमे 7 मजदूरों की मौत हो गई है जबकि कई के दबने की आशंका बताई जा रही है,खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि भीलवाड़ा में खदान ढह गई जिसमे 7 मजदूरों की दबने से मौत हो गई है जबकि 3 महिलाओं समेत 7 मजदूरो के मलबे में दबे होने की आशंका बताई जा रही है.

भीलवाड़ा के आसींद थाना क्षेत्र के लाछुड़ा गांव में बुधवार दोपहर को एक खदान ढह गई. 7 मजदूर मलबे में दब गए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन में प्रशासन मौके पर पहुंचा. मजदूरों को मलबे से बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. हादसे के बाद क्षेत्र में लोगों ने विरोध भी शुरू कर दिया है. आरोप है कि प्रशासन को इस अवैध खनन खदान के बारे में कई बार शिकायत की गई थी, लेकिन अधिकारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया. आज यह खदान ढह गई.

यह भी पढ़ें 👉  Alert - उत्तराखंड में मौसम बिगड़ने के आसार, आंधी-बारिश की चेतावनी..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि लाछुड़ा गांव में नूर मोहम्मद के खेत में एक अवैध खदान संचालित हो रही थी. जहाँ से पत्थर निकाला जा रहा था. इस खदान को संग्राम सिंह नाम का व्यक्ति चला रहा था, बुधवार दोपहर में खुदाई चल रही थी. खदान के आस-पास कोई सुरक्षा दीवार नहीं बनाई गई थी. ऐसे में जिस खेत में माइनिंग हो रही थी, उसके पास के खेत की की मिट्टी खदान में ढह गई. हादसा करीब एक बजे हुआ. काम कर रहे करीब 3 महिलाएं और 4 पुरुष मजदूर इस मलबे में दब गए.पुलिस और प्रशासन ने खदान में रेस्क्यू ऑपरेशन तेज़ कर दिया है.

यह भी पढ़ें 👉  ध्यान दें : हल्द्वानी से नैनीताल-भीमताल जाने वालों के लिए ट्रैफिक प्लान जारी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *