लालकुआं में रेलवे ट्रैक डूबा,रोका गया ट्रेनों का संचालन_हल्द्वानी स्टेडियम के पास भू कटाव,खटीमा में बाढ़ जैसे हालात..? Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

लालकुआं : नैनीताल में पिछले तीन दिनों से भरी बरसात हो रही है बरसात के चलते जहां जन जीवन अस्त व्यस्त है तो लोगों को भी मुसीबत झेलनी पड़ रही है बारिश इतनी है कि कुमाऊं के सबसे बड़े रेलवे स्टेशन है लालकुआं के रेलवे ट्रैक डूब चुके हैं।

लालकुआं रेलवे स्टेशन पर भारी मात्रा में पानी आ जाने से प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर चार तक पूरी तरह से डूब चुके हैं रेलवे ट्रैक डूब जाने से प्लेटफार्म नंबर 1 से लेकर चार तक संचालित होने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।


रेलवे प्रशासन रेलवे ट्रैक से पानी निकालने में जुटा हुआ है लेकिन भारी बरसात के चलते लगातार रेलवे ट्रैक पर पानी बढ़ रहा है यही नहीं रेलवे ट्रैक पर पानी आ जाने से सबसे अधिक असर काशीपुर बरेली रेल मार्ग पर पड़ा है जहां कई ट्रेनों को दूसरे स्टेशनो पर रोका गया है यही नहीं रेलवे ट्रैक का पानी आबादी वाले इलाकों में पहुंच गया है जिसके चलते कई घरों में पानी घुस गया है।

पानी घुसने से जहां लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है तो वही रेलवे ट्रैक के किनारे रहने वाले लोग घर छोड़कर रेलवे लाइन के किनारे सुरक्षित चले गए हैं। बारिश का पानी काशीपुर रेलवे ट्रैक से होते हुए लालकुआं के निचले आबादी वाले क्षेत्र में पहुंच रहा है जिसके चलते बिन्दुखत्ता क्षेत्र के खेत भी जलमग्न हो गए हैं बारिश के चलते लोग घरों में कैद है।


वह खटीमा और बनबसा में हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी हैं। शहर में बाढ़ की स्थिति बन गई है शहर में जल भराव के चलते लोगों के घरों में पानी घुस गया है पूरे खटीमा क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है लोग घरों के छत पर रहने को मजबूर हैं।

हल्द्वानी – अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम की तरफ भू- कटाव शुरू

हल्द्वानी : हल्द्वानी में पिछले 48 घंटे से हो रही भारी बरसात और गौला नदी के जलस्तर बढ़ने से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ भूकटाव शुरू हो गया है। जानकारी मिलते ही मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, सहायक खेल निदेशक राशिका सिद्दीकी और तहसीलदार सचिन कुमार ने अधिकारियों सहित मौके का निरीक्षण किया।

सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई ने अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के गौला नदी किनारे पश्चिमी छोर का निरीक्षण करते हुए लगातार गोला नदी के जलस्तर से हो रहे भू कटाव का निरीक्षण किया।

इस दौरान बताया कि खेल विभाग के उच्च अधिकारियों को इस संबंध में अवगत करा दिया गया है। साथ ही जलस्तर कम होने के बाद उपरोक्त हिस्से में बाढ़ सुरक्षात्मक कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं तथा खेल विभाग के अधिकारियों को लगातार मॉनिटरिंग करने को कहा गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *