PM मोदी की रैली में उमड़ा जन सैलाब..मै काम ठीक कर रहा हूं आप इन्हे ठीक करिये.. राज्य के साथ हल्द्वानी को भी करोड़ों की सौग़ात

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। : – उत्तराखंड में हल्द्वानी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभास्थल एम.बी इंटर कॉलेज में मौजूद भारी भीड़ का अभिवादन किया । बरेली में सभा को संबोधित करने के बाद पी.एम.वायुसेना के हैलीकॉप्टर से हल्द्वानी पहुंचे । भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पी.एम.को कुमाउनी पहाड़ी टोपी पहनाई।


नैनीताल जिले के हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनाव से ठीक पहले रखी गई रैली में आसपास के चारों तरफ से आमजन उन्हें सुनने के लिए पहुंचे हैं । एम.बी.इंटर कॉलेज के मैदान में गुनगुनी धूप के बीच लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और मैदान में तिल रखने की जगह भी नहीं बची । प्रधानमंत्री का हैलीकॉप्टर दोपहर लगभग 1:45 बजे आर्मी हेलीपैड में उतरा जहाँ से वो सभास्थल के लिए निकले । प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जर्नल गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, त्रिवेंद्र रावत व तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत, सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, अरविंद पाण्डे, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल समेत भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मैदान कौशिक और प्रदेश प्रभारी मौजूद रहे । मुख्यमंत्री ने अपने अभिवादन में पी.एम.का स्वागत कर प्रधानमंत्री में देश की महान विभूतियों का अंश बताया । प्रधानमंत्री ने दोपहर 2:20 पर बोलना शुरू किया ।
प्रधानमंत्री ने कुमाऊं क्षेत्र की जनता का कुमाउँनी भाषा में “गोज्यूँ की इस पवित्र धरती में अपु सभी भाई बैंडी को मेर नमस्कार, सभी नंतिनन को प्यार व आशीष” कहकर अभिवादन किया जिसका अर्थ “भगवान गोलू की पवित्रधर्ती कुमाऊं के सभी भाई बहनों को नमस्कार, सभी बच्चों को आशीर्वाद” होता ही । उत्तराखंड के लोगों का देश की आजादी में बड़ा योगदान है, इसलिए यहां की टोपी पहनकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ । पी.एम.ने पलायन पर बोलते हुए कहा की यहां का विकास नहीं होने के कारण यहां के कई परिवारों के लोग बाहर जाने के लिए मजबूर हो गए हैं ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साढ़े सत्रह हजार करोड़ की इन योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया :-
(1)लखवाड़ बहुद्देश्यीय परियोजना जिससे विद्युत उत्पादन होगा और सिंचाई के लिए पानी भी उपलब्ध होगा। इसकी कुल लागत 5,747 करोड़ रुपया है ।
(2)85.30 किमी लंबे मुरादाबाद-काशीपुर फोरलेन का निर्माण जिज़की कुल लागत 4,002 करोड़ रुपया है।
(3) प्रदेश के सभी13 जिलों में जल जीवन मिशन चलाया जैज जिसकी कुल लागत 1250 करोड़ रुपया है।
(4)छोटी-बड़ी सब मिलकर 1157 किलोमीटर की कुल 133 सड़कों का डामरीकरण जिसकी कुल लागत 627 करोड़ रुपया होगी।
(5) ऊधम सिंह नगर जिले के किच्छा में एम्स का सैटेलाइट सेंटर स्थापित किया जाएगा जिसकी कुल लागत 500 करोड़ रुपया है।
(6)पिथौरागढ़ में जग जीवन राम के नाम पर मैडिकल कालेज का निर्माण जिसकी कुल लागत 455 करोड़ रुपया होगी।
(7)ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना(पी.एम.जी.एस.वाई.)के जरिये कुल 151 पुलों का निर्माण जिसकी लागत 450 करोड़ रुपया होगी ।
(8)जलापूर्ति योजना के अंतर्गत हरिद्वार और नैनीताल जिले में सवा लाख घरों में 24 घंटे पानी की आपूर्ति। जिसकी लागत कुल 205 करोड़ होगी ।
(9)नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत यू.एस.नगर में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट(एस.टी.पी.)का निर्माण। लागत 199 करोड़। (10)एन.एच.109 में सड़क संपर्क बढ़ाने के लिए 177 करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। इसे नैपाल सीमा से सटे हाइवे होने के कारण भी सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माना जाता है ।
(11)पी.एम.आवास योजना के तहत काशीपुर के कनकपुर और सितारगंज के उकरौली में 2,424 आवास जिज़की कुल लागत 171 करोड़ रुपया बनी है ।
(12)नैनीताल जिले में सीवर लाइन और एस.टी.पी.प्लांट का निर्माण कुल 78 करोड़ रुपये की लागत से।
(13)सितारगंज में 66 करोड़ रुपये की लागत से प्लास्टिक औद्योगिक पार्क का निर्माण, जिसमें बाद में 250 करोड़ निवेश के साथ 2500 लोगों को रोजगार का लक्ष्य भी रखा गया है।
(14)58 करोड़ रुपये की लागत से मदकोटा – हल्द्वानी तक 22 कि.मी.हाइवे चौड़ीकरण ।
(15)किच्छा से पंतनगर के बीच 18 किमी लंबे हाइवे का निर्माण जिज़की कुल लागत 54 करोड़ रुपये होगी।
(16)खटीमा बाईपास पर आठ किमी लंबी टू लेन सड़क का निर्माण जिज़की लागत 53 करोड़ रुपये है।
(17)कृषि उत्पादों को स्थानीय स्तर पर बाजार उपलब्ध कराने के लिए काशीपुर में एरोमा पार्क का 35 करोड़ की लागत से निर्माण।

इस दौरान हल्द्वानी के एमबी इंटर कॉलेज के मैदान में करीब एक लाख लोगों की जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कुमउनी बोली में अपना संबोधन शुरू किया। कहा कि देश की आजादी में कुमाऊं ने अपना बड़ा योगदान दिया है। कहा कि पहाड़ की टोपी पहनना मेरे लिए गर्व की बात है। पीएम ने कहा कि हल्द्वानी वालों के लिए नए साल की सौगात लेकर आया हूं। हम दो हजार करोड़ रुपए की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, पार्किंग और स्ट्रीट लाइट सभी जगह अभूतपूर्व सुधार होगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जो प्रोजेक्ट शुरू हुए हैं वह उत्तराखंड को सशक्त तो करेंगे ही, यहां के किसानों को सिंचाई में फायदा पहुंचाएंगे। गंगोत्री से गंगासागर तक हम मिशन में जुटे हुए हैं। गंगाजी में गिरने वाले गंदे नालों की संख्या कम हो रही है। नैनीताल झील के संरक्षण के लिए भी अब काम किया जाएगा। इन सब प्रोजेक्ट का लाभ उत्तराखंड के युवाओं को मिलेगा।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्ष दिन-रात झूठ बोल रहा है। आज जिन परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास हुआ है। इससे हल्द्वानी और जगजीतपुर के इलाके में पानी की किल्लत दूर होगी। हमारी सरकार हर घर नल योजना से लोगों को लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने लखवाड़ परियोजना का जिक्र किया। कहा कि इस पर 29 साल बाद फिर से काम शुरू हुआ है। यह प्रोजेक्ट चार साल में पूरा होगा। मेरा सात साल का रिकॉर्ड देख लीजिए। पुरानी योजनाओं को पूरा करने में मेरा समय निकल रहा है। कहा , मैं काम को ठीक कर रहा हूं आप इन कामों को रोकने वालों को ठीक कीजिए’। जो पहले सरकार में थे उन्होंने उत्तराखंड के बारे में नहीं सोचा। उत्तराखंड की सामर्थ्य का लाभ नहीं उठाया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हलद्वानी में हो रही रैली से पहले लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला सड़कों से होते हुए सभास्थल तक हर जगह लोगों का हुजूम दिखाई दिया
हल्द्वानी में सभास्थल ग्राउंड खचाखच भरा हुआ दिख रहा था ये समझिए की तिल रखने तक की जगह भी खत्म हो गई थी इससे एक बात तो क्लियर है कि जादू अभी बरकार है तो वहीं दूसरी सियासी पार्टियों के खेमों में खलबली मचना स्वाभाविक है

पब्लिक का आलम ये है कि जितनी तादाद में लोग ग्राउंड के अंदर हैं उससे कहीं ज़्यादा लोग अंदर आने की जुगत में बाहर कतारों में खड़े हैं ग्राउंड पर तिल भी रखने की जगह नही बची है।
लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है हल्द्वानी में PM मोदी की यह रैली ऐतिहासिक होगी और ज़ाहिरी तौर पर होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के परिणामों पर इसका बड़ा असर देखने को मिलने वाला है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *