गरीबों के हमदर्द सोनू सूद आये आयकर विभाग के निशाने पर… टीम ने 20 घंटे तक खंगाले घर और दफ्तर..देश का मेंटर बनते ही तफ्तीश शुरू..

ख़बर शेयर करें

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के घर करीब 20 घंटे इनकम टैक्स का सर्वे चला है. घर-दफ्तर समेत कुल 6 जगहों पर इनकम टैक्स की टीम ने ये सर्वे किया है.

सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता सोनू सूद से जुड़े मुंबई और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंची.

जांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई. सूत्रों ने बताया कि संपत्ति की खरीद आयकर विभाग की नजर में है.अभिनेता सूद पिछले साल कोविड-19 की वजह से लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी कामगारों को उनके घर पहुंचने में मदद कर राष्ट्रीय चर्चा में आए थे.हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने सोनू सूद को ‘देश का मेंटर’ कार्यक्रम के तहत आम आदमी पार्टी सरकार का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था.

यह भी पढ़ें 👉  सलमान के घर फायरिंग केस में आरोपी ने पुलिस कस्टडी में किया सुसाइड

इस कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों का उनके करियर को लेकर मार्गदर्शन दिया जाएगा.आयकर विभाग के ‘सर्वे’ को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने नाराजगी जताई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”सच्चाई के रास्ते पर लाखों मुश्किलें आती हैं, लेकिन जीत हमेशा सच्चाई की ही होती है. सोनू सूद जी के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं जिन्हें मुश्किल घड़ी में सोनू जी का साथ मिला था.  

यह भी पढ़ें 👉  सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ की हत्या का दावा..

आयकर विभाग ने बुधवार को सोनू सूद के मुंबई स्थित कार्यालयों और घरों का सर्वे किया है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. आईटी अधिकारियों की टीमों ने सुबह से ही अभियान शुरू कर दिया था, हालांकि कार्रवाई के पीछे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है.

गौरतलब है कि कि कोविड महामारी के दौरान लोगों की जमकर मदद करके सोनू सूद मीडिया और आम लोगों की जमकर प्रशंसा हासिल कर चुके हैं. कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद ने बड़ी संख्या में घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की आर्थिक मदद की थी. उन्होंने ऐसे मजदूरों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए भोजन, वाहन आदि का इंतजाम भी किया था.

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव आयोग ने EVM-VVPAT से जुड़ा प्रोटोकॉल बदला_नए निर्देश जारी

सोनू सूद सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं. हालांकि उन्होंने आयकर विभाग के इस सर्वे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

यह टैक्स सर्वे सोनू सूद को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की ओर से स्कूल स्टूडेंट्स के मेंटोरशिप प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के कुछ दिन बाद सामने आया है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *