अपने काम और अपने नाम के आधार पर मांगें वोट_भाजपा प्रत्याशी को प्रकाश जोशी ने दिया चैलेंज…

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने भाजपा प्रत्याशी को चुनौती देते हुवे कहा है कि वे अपने काम और नाम के आधार पर वोट मांग कर तो देखे इस बार, जनता माकूल ईनाम देने को तैयार बैठी है।


प्रकाश जोशी ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी को अपने काम और नाम पर भरोसा नही है तभी वे किसी और नाम के सहारे अपनी चुनावी नैया पार लगाने की कोशिश कर रहे है। जनता उनकी ये गलतफहमी इस बार अवश्य दूर कर देगी।

कांग्रेस प्रत्याशी ने आज गौलापार मे नुक्कड़ सभा के माध्यम से जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। इस दौरान वहां सभी ने संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 133वीं जयंती के मौके पर उनकी फोटो पर पुष्प अर्पित किया और संविधान को बचाने का संकल्प लिया गया।

वही आगामी 19 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी को अधिक से अधिक मतों से जीताने का भरोसा क्षेत्र की जनता ने दिया तथा बड़ी संख्या मे स्थानीय लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की जिनको नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।


नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा जनता ने जनता ने इस बार परिवर्तन का मन बना लिया है, हमारे देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है जिसको बचाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिन-रात काम कर रहे हैं और हम सबको अपने वोट के माध्यम से राहुल गांधी जी का साथ देना है और कांग्रेस के हाथ को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : न्यायालय की अवमानना मामले में DM नैनीताल से जवाब तलब..


गौलापार के उपरान्त गदरपुर विधानसभा अंतर्गत चक्की मोड़, दिनेशपुर और गदरपुर शहर में रोड शो तथा नुक्कड़ सभाओं के माध्यम से स्थानीय जनता तक कांग्रेस की न्याय योजनाओं की जानकारी पहुँचायी।


पूर्व विधायक प्रेमानंद महाजन ने कहा कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि बंगाली समुदाय का पूर्ण आशीर्वाद और सहयोग कांग्रेस प्रत्याशी को मिलेगा जैसा विगत विधानसभा चुनाव मे उनको प्राप्त हुवा है।
युथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने कहा किसानों को MSP तथा युवाओं को रोजगार की जो गारंटी कांग्रेस ने दी है उसका असर चुनाव मे देखने को मिल रहा है।


गदरपुर के उपरांत किच्छा विधानसभा अंतर्गत नजिमाबाद, मत्स्य कॉलोनी, बखपुर, पुलभट्टा, सिरोलिकला, पंतनगर मैन मार्केट मे नुक्कड़ सभाओं तथा किच्छा नगर में रोड शो ने कांग्रेस के चुनावी अभियान को निर्णायक मोड़ पर पहुँचा दिया।
किच्छा विधायक तिलक राज बेहड़ ने कहा कि किच्छा विधानसभा से ऐतिहासिक जीत के साथ कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी संसद में तराई के किसानों की आवाज़ मजबूती से उठायेंगे।


जगह जगह मिल रहे अपार जनसमर्थन से अविभूत होकर कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र की जनता को जो विकास की उनसे उम्मीद है उस पर वे पूरी तरह से खरा उतरेंगे।

सांसद निधि मामले में अपने जाल में गिर गए हैं अजय भट्ट….

यह भी पढ़ें 👉  ढेला रेंज में किसान को निवाला बनाने वाली बाघिन को किया ट्रेंकुलाइज..

सांसद अजय भट्ट द्वारा आधी से ज्यादा सांसद निधि खर्च न कर पाने का आरोप आज तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हो गया। इस मुद्दे पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी द्वारा लगाए गए आरोपों पर चुनाव आयोग में शिकायत करके वर्तमान सांसद अजय भट्ट खुद अपने बनाए जाल में घिर गए हैं।


प्रकाश जोशी ने चुनाव आयोग को आज विस्तृत जवाब प्रस्तुत करते हुए केंद्र सरकार के सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग की वेबसाइट पर अद्यतन किया गया आधिकारिक शासकीय आंकड़ा जारी किया करते हुए एवं इस संबंध में प्रकाशित खबरों की प्रति के साथ चुनाव आयोग को अपना जवाब प्रस्तुत किया।

केंद्र की भाजपा सरकार के आंकड़े यह साबित करते हैं कि अजय भट्ट द्वारा 17 करोड़ की कुल सांसद निधि में से केवल 8 करोड़ के ही प्रस्ताव भेजे गए जिसमें से मात्र 7 करोड़ के कार्य की स्वीकृति प्रदान कि गई और इतनी ही राशि रिलीज हुई है।

इन आंकड़ों के सामने आने से कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा लगाया गया यह आरोप तथ्यात्मक तौर पर प्रमाणित हो गया कि अजय भट्ट ने अपनी सांसद निधि की 10 करोड़ राशि का कोई उपयोग नहीं हुआ और नैनीताल उधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्र 10 करोड़ के विकास कार्यों से वंचित रह गया।


जातव्य है कि भाजपा प्रत्याशी श्री अजय भट्ट ने कांग्रेस द्वारा अखबारों में प्रकाशित विज्ञापनों में सांसद निधि समेत अन्य आरोपों को असत्य एवं तथ्यहीन बताते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी जिस पर आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी को 48 घंटे में जवाब दाखिल करने हेतु नोटिस दिया था ।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : आग प्रभावित क्षेत्र का जायज़ा लेने पहुंचे अजय भट्ट_पयर्टकों की बुकिंग कैंसिल पर कही ये बड़ी बात..


कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से अजय भट्ट की अक्षमता एवं निष्क्रियता प्रमाणित हो जाने के बाद उन्हें क्षेत्र की जनता से माफी मांग लेनी चाहिए। उन्होंने एक बार फिर अजय भट्ट जी को केंद्रीय मंत्री रहते हुए उनकी आठ असफलताओं पर सार्वजनिक बहस की खुली चुनौती दी है।

संलग्न :
1- चुनाव आयोग का नोटिस
2- केन्द्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय की वेबसाईट पर उपलब्ध सांसद निधि के विवरण की अद्यतन प्रतिलिपि।
3- चुनाव आयोग को प्रस्तुत जवाब की प्रतिलिपि।


जनसंपर्क मे विधायक आदेश चौहान, पूर्व विधायक संजीव आर्य, जिलाध्यक्ष SC विभाग इंद्रपाल आर्य, युथ कांग्रेस प्रभारी शिवि चौहान, सरवर यार खां, गौरव बेहड़, गुड्डू तिवारी (ब्लॉक अध्यक्ष किच्छा), राजेश प्रताप सिंह, नारायण सिंह बिष्ट, गणेश उपाध्याय, अर्जुन बिष्ट, शंकर जोशी, किन्नू शुक्ला, सिदार्थ बिसुडी (नगर अध्यक्ष गदरपुर), अनिल सिंह (चेयरमैन), दर्शन कोली, सुनीता कश्यप, बब्लू चौधरी, उत्तम आर्य सहित दर्जनों कांग्रेस नेताओ ने अपने अपने क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के जनसंपर्क अभियान में अपना सहयोग दिया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *