नैनीताल : कुत्तों पर झपटा गुलदार_Video देख दहशत में परिवार,उठाया यह कदम..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में कुत्ते की तलाश में आए गुलदार के खौफ से तिब्बती परिवार अपने कुत्तों को अंधेरा ढलते ही केनल(अलग से बना घर)में डालने को मजबूर हैं। टेंज़ीन छोवांग का कहना है कि गुलदार 2019 से अबतक 18 से 20 कुत्तों को अपना निवाला बना चुका है।


नैनीताल में सी.आर.एस.टी.स्कूल से ऊपर स्नो व्यू वाली पहाड़ी में तिब्बती नागरिकों की बस्ती ‘सुख निवास’ का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में एक गुलदार कुत्तों की तलाश में केनल पर झपट गया। दरअसल तिब्बती नागरिक टेंज़ीन छोवांग अपने परिवार के साथ वर्षों से सुख निवास में रहते हैं।

उन्होंने कई कुत्तों को आसरा दिया है और उनके लिए लोहे का केनल बनाया है। वो सर्दियों में कुत्तों को शाम 5 बजे केनल में बन्द कर देते हैं जबकि गर्मियों के समय 7:30 बजे तक उन्हें अंदर करते हैं। बीते रोज देररात जब कुत्ते जोरों से भौंकने लगे तो टेंज़ीन छोवांग ने अपने घर में लगे सी.सी.टी.वी.को चैक किया और उनके होश उड़ गए।

वहां केनल के बाहर एक वयस्क गुलदार बेखौफ शिकार पर निकला था। ये दृश्य देखकर परिवार ने अपने कुत्तों और उनके बच्चों को अंधेरा होते ही केनल में डाल दिया। गुलदार की महक से सहमे कुत्तों की आवाज तक नहीं निकल रही है।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *