सांसद अजय भट्ट ने 46 डीएलएड धारकों को दिए नियुक्ति पत्र,दुर्गम विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। प्राथमिक शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का सेंट लॉरेंस सीनियर सेकेंडरी स्कूल देवल चौड़ में आयोजन किया गया। गुरुवार को कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद अजय भट्ट एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दर्मवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया । सभी अतिथियों का अभिनंदन भी किया गया।


सेंट लॉरेंस स्कूल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं द्वारा गणेश वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। जनपद के विभिन्न प्राथमिक विद्यालयों में,46 डीएलएड उपाधि धारक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र मुख्य अतिथि अजय भट्ट द्वारा वितरित किए गए।

मुख्य अतिथि ने सभी नवनियुक्त अध्यापकों को शुभकामनाएं प्रेषित की। जनपद नैनीताल के प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को बेहतर करने के लिए पूरी लगन और समर्पण भाव से कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा शिक्षकों के माध्यम से ही आदर्श समाज का निर्माण होता है, बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ-साथ, उनके मन- मस्तिष्क में संस्कार पूर्ण शिक्षा का रोपण वर्तमान समय की आवश्यकता है।


विशिष्ट अतिथि आनंद सिंह दरमवाल (उपाध्यक्ष जिला पंचायत नैनीताल) द्वारा सभी नवनियुक्त शिक्षकों का भारतीय संस्कृति के अनुरूप बच्चों को संस्कारी, आदर्श नागरिक बनाने के लिए पूर्ण निष्ठा के साथ शिक्षण करने का आवाहन किया। इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी पुष्कर लाल टम्टा ने शिक्षा मंत्री मा. डॉ.धन सिंह रावत का नव नियुक्तशिक्षकों के लिए भेजा गया संदेश पढ़कर सुनाया।


जिला शिक्षा अधिकारी बेसिक एच. बी. चंद ने नवनियुक्त शिक्षको को कार्यक्षेत्र में समुदाय के साथ समन्वयं करते हुए शिक्षण कार्य करने के लिए उत्प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि अधिकांश शिक्षकों की नियुक्ति दूर दराज के एकल विद्यालयों में की गई है। या जो विद्यालय शिक्षक विहीन है ,वहां प्रथम नियुक्ति दी गई है।

द्वारा सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।
सेंट लॉरेंस स्कूल के चेयरमैन अनिल जोशी ,मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील जोशी एवं विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती अनिता जोशी द्वारा मुख्य अतिथि अजय भट्ट को विद्यालय की तरफ से स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page