लैंड फ्रॉड करने वालों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन,दाखिल खारिज ज़रूरी – आयुक्त

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी – मण्डलायुक्त दीपक रावत ने शनिवार को विगत जनता दरबार में शिकायत कर्ताओं के द्वारा लम्बित शिकायतों के साथ ही जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः पेयजल, सडक, पेंशन, भूमि, अतिक्रमण,विद्युत आदि की समस्या से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज हुई, दर्ज शिकायतों का आयुक्त रावत द्वारा समस्याओं को मौके पर ही निस्तारण किया। जनता दरबार में अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद के सम्बन्ध में आई जिसका आयुक्त ने राजस्व निरीक्षक, भूमि विक्रेता एवं क्रेता के साथ संवाद कर अधिकांश भूमि विवादों का मौके पर ही समाधान किया।


आयुक्त ने कहा कि जमीन विवाद में धोखाधड़ी के साथ ही किसी भी प्रकार की अन्य धोखाधड़ी व जालसाजी करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।


आयुक्त रावत ने कहा कि नहर कवरिंग का कार्य समयबद्वता एवं गुणवत्ता के साथ समयावधि में मानसून से पूर्व कर लिया जाए। उन्होंने कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा कि यह कार्य लोनिवि, सिंचाई, जलसंस्थान एवं विद्युत विभाग द्वारा किया जा रहा है सभी विभाग के अधिकारी प्रतिदिन कार्यो की मॉनिटरिंग कर समन्वय बनाकर कार्य करें। उन्हांेने अधिकारियों को निर्देश दिये कि यह कार्य हरहाल मंे समयावधि में पूर्ण होे।


आयुक्त ने कहा कि जो लोग भूमि क्रय करते हैं भूमि की रजिस्ट्री के उपरान्त दाखिल खारिज अवश्य करा लें ताकि भूमि सम्बन्धित विवादों से बचा जा सके।


• चोरगलिया क्षेत्र के लोगों ने आयुक्त को बताया कि चोरगलिया क्षेत्र में नंधौर नदी की बाढ आपदा से दर्जनों ग्रामों की बरसात से पूर्व बाढ सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात कराने के साथ ही गौलापार की सूखी नदी, गौला नदी से बिन्दुखत्ता क्षेत्र के ग्रामों की बाढ आपदा से बचाव कराने की मांग की। जिस पर आयुक्त रावत ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि मानसून से पूर्व कार्य पूर्ण कर लिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : महिला कांस्टेबल ने दिखाया साहस_देखिए मौत के मुंह से कैसे बचा ये शख़्स..Video

गौलापार दानीबंगर क्षेत्र के लोगों द्वारा आयुक्त को बताया गया कि दानीबंगर क्षेत्र मे मोबाइल कनेक्टिविटी बीएसएनएल के द्वारा दी जा रही है सिग्नल नही होने की वजह से काफी कठिनाई होती है साथ ही विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढाई में काफी परेशानियों का सामना करना पडता है। उन्होंने आयुक्त से मोबाइल कनेक्टिविटी बढाने का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - 20 रुपये बचाने के चक्कर में कार पलट गई_टला हादसा…Video

आयुक्त ने महाप्रबन्धक बीएसएनएल को शीघ्र कार्य कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये। ग्राम प्रधान ऋतु जोशी के साथ ही क्षेत्र के लोगों द्वारा बताया गया कि हल्द्वानी के ग्राम पंचायत गुजरौला फतेहपुर में दैवीय आपदा से ग्राम गुजरौडा के अन्तर्गत दैवीय आपदा से क्षेत्र क्षतिग्रस्त हो गये थे आज तक कोई कार्यवाही नही हुई भाखडा नदी के कटाव से जानमाल की हानि होने का खतरा बना हुआ है। जिस आयुक्त ने दैवीय आपदा से कार्य कराने के निर्देश के साथ ही स्टीमेट बनाने के भी निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में बदलेगा मौसम का मिजाज़, 7 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

जनता दरबार में अपर आयुक्त जीवन सिंह नगन्याल, मुख्य अभिंयता सिचाई संजय शुक्ल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 भागीरथी जोशी के साथ ही सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *