डैम से छोड़े गए पानी से हुआ जलभराव..दो वर्षीय बच्चे की डूबकर हुई मौत..

ख़बर शेयर करें

खटीमा ऊधम सिंह नगर 18.November 2020 GKM NEWS – खटीमा के नेपाल बॉर्डर पर बसे सिसैया गांव में शारदा सागर डैम से छोड़े गए पानी से हुए जलभराव में दो वर्षीय बच्चे की डूबकर हुई मौत। पिछले वर्ष भी एक बच्चे की जलभराव के पानी में डूबकर हुई थी मौत। ग्रामीणों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बावजूद जलभराव का नहीं हो पा रहा है निस्तारण।

ऊधम सिंह नगर जनपद के खटीमा क्षेत्र के सिसैया गांव में पानी में डूब कर दो साल की मासूम बच्ची की दर्दनाक मौत हो गई। मंगलवार को मजदूरी पेशा करने वाले गांव के पिंटू पुत्र हरेंद्र की दो साल की बच्ची कृतिका खेलते-खेलते घर के पास शारदा डैम से छोड़े गए पानी के कारण हुए जल भराव में जा गिरी। परिजनों द्वारा इलाज हेतु बच्ची को खटीमा सरकारी अस्पताल ले जाते समय बच्ची ने रास्ते मे ही दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : CM धामी ने कुमाऊं मंडल में वनाग्नि की घटनाओं पर दिए सख़्त निर्देश,अधिकारियों की छुट्टियां रद्द..

बच्ची की मौत से परिवार और पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। गौरतलब है कि शारदा सागर डैम क्षेत्र में बसे इन गांवों में हमेशा जलभराव रहता है। गांव में घरों के चारों तरफ तीन – चार फुट पानी भरा रहता है और जब शारदा सागर डैम से पानी छोड़ा जाता है तो घरों में भी पानी घुस जाता है साथ ही ग्रामीणों की फसल भी बुरी तरह चौपट हो जाती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : भीषण सड़क हादसा_कार की टक्कर से दो बाइक सवारों की दर्दनाक मौत>Video

स्थानीय निवासीयो का कहना है कि हमारे गांव में शारदा सागर डैम से छोड़े गए पानी की बदौलत हमेशा पानी भरा रहता है। पानी की निकासी के लिए हमारे द्वारा शासन प्रशासन में लगातार शिकायत की जाती रही है लेकिन कोई हल नहीं निकला है इसका नतीजा यह है कि आज हमारे ही गांव की एक 2 वर्षीय बच्ची जलभराव में डूब कर मर गई है पिछले साल भी इसी तरह एक और बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गहरी खाई में गिरा पर्यटकों का वाहन ,हादसे में 3 की मौत..

बाइट– रमाकांत स्थानीय निवासी

बाइट– छोटेलाल उपप्रधान सिसैया गांव

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *