BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की फॉर्च्यूनर कार चोरी_छापेमारी शुरू..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की कार दिल्ली के गोविंदपुरी से चोरी हो गई है. बताया जा रहा है कि चोरी 19 मार्च को हुई, खबर अभी आई है. FIR के मुताबिक, ड्राइवर कार की सर्विसिंग के लिए उसे गोविंदपुरी ले गया था. इसी दौरान उनकी फॉर्च्यूनर कार चोरी हो गई।

पुलिस कार की तलाश कर रही है। ड्राइवर की शिकायत पर इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 19 मार्च को दोपहर 3 से 4 बजे के बीच कार की चोरी हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्राइवर सर्विसिंग के बाद गोविंदपुरी में ही अपने घर खाना खाने गया था. उसने कार को गिरी नगर में आरडी मार्ग पर पार्क किया था. ड्राइवर जोगिंदर जब वापस आया तो देखा कि कार गायब थी. ड्राइवर ने नड्डा के परिवार को इसकी जानकारी दी और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : न्यायालय की अवमानना मामले में DM नैनीताल से जवाब तलब..

पुलिस आसपास के CCTV फुटेज की जांच कर रही है. शुरूआती जांच के बाद अधिकारियों ने बताया है कि चोरी के बाद कार को गुरूग्राम की ओर ले जाया गया है. हालांकि, खबर लिखे जाने तक गाड़ी का पता नहीं चल पाया है. चोरी हुई कार पर हिमाचल प्रदेश का नंबर है और यह नड्डा की पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने फरीदाबाद पुलिस के साथ बड़खल इलाके में छापेमारी भी की है।

बीमा कंपनी एको ने कुछ दिनों पहले ही एक रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट का शीर्षक था- ‘थेफ्ट एंड द सिटी’. इसके मुताबिक, 2023 में नई दिल्ली में सबसे ज्यादा कार चोरी हुई हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीम फैसला : EVM-VVPAT से जुड़ी याचिकाएं खारिज_ शिकायत पर होगी EVM की जांच..

बता दें कि राजधानी दिल्ली में वाहन चोरी की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है. इस पर एक मीडिया रिपोर्ट भी सामने आया है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी की घटना होती है. ऐसा ही  ACKO ने वाहन चोरी की घटनाओं पर आधारित ‘थेफ्ट एंड द सिटी 2024’ का अपना दूसरा संस्करण कुछ दिन पहले जारी किया था, जिसमें बताया गया था कि 2022 और 2023 के बीच भारत में वाहन चोरी की घटनाओं में 2.5 गुना बढ़ोतरी हुई है।


इसके अलावा इस रिपोर्ट में कई दिलचस्प खुलासे हुए हैं, मसलन किस कार पर चोरों की नजर सबसे ज्यादा है, चोरी की वारदात वाले हॉट स्पॉट और सबसे ज्यादा वाहन चोरी किस शहर में हुई है. इस रिपोर्ट में ऐसे कई तथ्य पेश किए गए हैं जो आपके लिए जानने जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में BJP की डबल इंजन सरकार की डबल लूट जारी - डॉ कैलाश पांडे

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR) में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी की घटना हुई है, 2023 में औसतन हर दिन वाहन चोरी के 105 मामले दर्ज किए गए हैं. अधिकांश वाहन चोरी तीन दिन – मंगलवार, रविवार और गुरुवार को हुई हैं. ऐसे में लोगों को इन तीन दिनों तो ख़ासा सतर्क रहने की जरूरत है. हालांकि यह सामने नहीं आ सका है कि इन तीन दिनों ही वाहन चोरी की सबसे ज्यादा घटनाएं क्यों हुई हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *