उत्तराखंड में अग्निवीरों को सबसे पहले मिलेगी प्राथमिकता.. CM धामी

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज शनिवार को उधम सिंह नगर में आपातकाल के लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित किया इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के द्वारा आपातकाल लगाकर लोकतंत्र की हत्या की गई। साथ ही इस दौरान उन्होंने राज्य में अग्निवीरों को नौकरी में सबसे पहले प्राथमिकता देने की बात कही।

आपातकाल के लोकतंत्र सेनानियों के सम्मान समारोह में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सेनानियों को सम्मानित कर खुद को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। आपातकाल के दौरान पूरे देश में लोकतंत्र सेनानियों का अहम रोल था। नारा था की सिंहासन खाली करो जनता आ रही है। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि अग्निवीरों को प्रदेश में सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी। विपक्ष की बातों को युवा करें अनसुना।

बीजेपी कार्यालय में शनिवार को लोकतंत्र सेनानियों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सीएम धामी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आपातकाल के खिलाफ लोकतंत्र सेनानियों ने लंबा संघर्ष किया। संगठन के रूप में सबसे मजबूत कार्य किया। पिछले आठ वर्षो में पीएम मोदी के कार्यकाल को देखे तो इससे पहले लोगों में निराशा आ गई थी। पीएम मोदी के कार्यकाल में लोगों में आस जगी है। 

हर क्षेत्र में नई कार्य संस्कृति जो आई है उसमे शॉर्टकट नहीं है। आठ वर्षो में भारत का मान सम्मान स्वाभिमान बढ़ा है। जिसे पहुंचने का काम पीएम नरेंद्र मोदी ने किया है। 2014 से पहले जो भी योजनाएं बनती थी वह कुछ लोगों को ध्यान में रखकर बनती थी। 

विपक्ष पार्टी ने आपातकाल लगाया और लोगों को के मानवाधिकारों का हनन किया। आज वह सत्याग्रह की बात कर रहे हैं, वह भी तब जब इनपर कानून काम कर रहा है। पहले रोज सुनाई देता था जिसमे तमाम घोटाले शामिल थे। अब पीएम मोदी के बनने के बाद एक भी घोटाला नहीं हुआ। पारदर्शी सरकार बनी है। जिन लोगों ने आपातकाल देखा बहुत भयावह था।

कहा कि द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति के लिए नामित होने पर भागलपुर से लेकर सीमावर्ती क्षेत्र में राष्ट्रपति के उम्मीदवार बनने से लोगों में हर्ष का माहौल था। कहा कि उनके घर पर पहुंचने पर लोगों ने रोना शुरू कर दिया और कहा कि अब द्रौपदी कब घर आएगी। इससे साबित है की मोदी  की सोच वहां जाति है जहां किसी की सोच नहीं पहुंचती है। 

अग्निपथ योजना पर कहा कि प्रदेश में जितने भी अग्निवीर आयेंगे उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। बड़ी कंपनियों ने भी कहा की को भी अग्नि वीर आयेंगे उन्हें प्राथमिकता देंगे। दूसरी ओर विपक्ष बरगला रहे हैं। कहा की चंपावत में 94 प्रतिशत मत मिलने पर आभार व्यक्त किया। एक मिथक पिछले चार चुनाव से टूटता आ रहा है। इस बार भी बहुत से लोग सोच रहे थे की सरकार बदल जाएगी, लेकिन नेतृत्व ऐसी रही की संभव नहीं हुआ। 

इस मौके पर विधायक शिव अरोरा, अरविंद पांडेय, मेयर रामपाल, जिलाध्यक्ष विवेक सक्सेना, पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, पूर्व सांसद बलराज पासी,  मंडी अध्यक्ष केके दास, दर्जा प्राप्त मंत्री सुरेश परिहार, राधेश शर्मा, ललित मिगलानी आदि मौजूद थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *