नैनीताल में शख़्स की मौत के मामले में चौकाने वाला खुलासा, सुसाइड या मर्डर ?

ख़बर शेयर करें

सरोवर नगरी नैनीताल में बीते दिनों महिला के घर के बाहर राजस्थान के एक युवक की गोली लगने से हुई मौत के मामले में युवक की हत्या या आत्महत्या की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई है।

अब पुलिस की तफ़्तीश में इस मामले में बड़ा चौंकाने वाला मोड़ सामने आया है। पुलिस ने युवक से जुड़ी महिला के घर से उसका बैग, लैपटाप और अन्य सामान बरामद किया है। इतना ही नहीं बैग में एक लिखित वसीयतनामा और वीडियों भी मिला है। जिसमें युवक पूरे होशो हवाश में अपनी चल-अचल और अर्जित संपत्ति महिला और उसकी बेटियों के नाम करने की बात कर रहा है। फिलहाल अभी तक कि मामला हत्या है या आत्महत्या सुलझ नहीं पाया है लेकिन पुलिस अभी तक इस को आत्महत्या मान रही हैं।
हालांकि पुलिस अधिकारी फिलहाल कुछ भी स्पष्ट तौर पर बोलने से कतरा रहे है। पुलिस मामले में पीएम रिपोर्ट और तहरीर मिलने के बाद ही कार्रवाई की बात कर रही है।

महिला की ओर से पुलिस को बताया था कि मृतक ने उससे पूर्व में करीब चार लाख रुपए लिए थे, किंतु न लौटाने पर महिला ने उसका नंबर ब्लॉक कर उससे बात करनी बंद कर दी थी। इस कारण वह पांच दिन पूर्व महिला से मिलने नगर में आया था। यहां उसने स्कूटी भी किराये पर ली थी। दो दिन पूर्व महिला से बाजार में मिलने के बाद वह उसके घर तक पहुंच गया। रात्रि साढ़े तीन बजे तक वह महिला से ऑनलाइन चौटिंग करता रहा। चैटिंग में उसका आखिरी शब्द ‘सॉरी’ था। इसके बाद सुबह उसका गोली लगने से मृत शरीर मिला, लेकिन घर के भीतर और आसपास किसी ने भी गोली चलने की आवाज नहीं सुनी। सीने पर गोली मारने को लेकर भी मौत की गुत्थी हत्या व आत्महत्या में उलझी हुई थी।

शनिवार को उसके भाई कौत्स पांडे, चचेरे भाई अमित एवं रिश्तेदारी में आने वाले सर्वोच्च न्यायालय के एक अधिवक्ता सहित चार लोगों के आने के बाद पोस्टमार्टम से पहले शव को अस्पताल लाकर एक्सरे किया गया। जिसमें शरीर के भीतर कोई गोली नहीं होने की पुष्टि हुई। जिसके बाद तीन चिकित्सकों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। इस दौरान परिजनों ने कहा कि उन्हें महिला से संबंधों की जानकारी थी।

जानकारी के लिये आपको बताते चलें कि चार मार्च को नैनीताल के गोपाला सदन स्थित पालिका आवास के बरामदे में एक युवक का शव बरामद हुआ था जिसको गोली लगी थी शव के पास एक तमंचा भी बरामद हुआ पुलिस जांच में मृतक की शिनाख्त सौरभ पांडे थाना सिंघनिया जिला हनुमानगढ़ राजस्थान के रूप में हुई जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी का रहने वाला था।

जांच पड़ताल में पता चला कि युवक नैनीताल के एक महिला के साथ एक तरफा प्रेम करता था और महिला से युवक की सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई थी। एकतरफा प्रेमप्रसंग के चलते युवक ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। ऐसे में अब मृतक युवक का बैग लैपटॉप उक्त महिला के घर से बरामद होने के बाद अब मामला और उलझ गया है, तो वही मृतक के परिवार वाले भी पूर्व में इस मामले को हत्या बता रहे हैं, फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *