हल्द्वानी में पॉकेट मार गैंग का भंडाफोड़,टारगेट बनाकर काटते थे जेब…

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में पुलिस ने अन्तर्राजिय पॉकेट मार गिरोह का भंडाफोड़ किया है। उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले इन जेब कतरों का यह गैंग काफी समय से भीड़भाड़ वाली जगह व रोडवेज की बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को टारगेट कर उनकी जेब पर हाथ साफ करता आ रहा है। लेकिन हल्द्वानी पुलिस के टारगेट से बच नहीं सका। गिरोह के मुखिया समेत चार शातिर जेब कतरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बीते दिनों हल्द्वानी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराते हुए मुकेश कुमार सक्सेना पिता का नाम मुन्ना लाल पता आदर्शनगर तल्ली बमौरी हल्द्वानी द्वारा पुलिस को सूचित किया कि मुरादाबाद से हल्द्वानी बस में आते समय कालूशाही मन्दिर के पास बस से उतरते समय किसी अज्ञात चोर ने उसकी जेब काटकर पर्स चोरी कर लिया है इस संबंध में थाना हल्द्वानी पर एफआईआर न0 206/204 धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया।

हल्द्वानी क्षेत्र में हो रही पॉकेट मारी की घटना के खुलासे हेतु SSP प्रहलाद नारायण मीणा, द्वारा गम्भीरता से संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी हल्द्वानी प्रकाश चन्द्र, व सीओ नितिन लोहनी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में कोतवाल उमेश कुमार मलिक हल्द्वानी के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं के खुलासे व बरामदगी हेतु पुलिस टीम का गठन किया गया।

पॉकेटमारी की घटना के संबंध में गठित टीमों द्वारा घटनास्थल के आस–पास CCTV कैमरों का अवलोकन करते हुए व पतारसी–सुरागरसी की गयी एवं संदिग्ध हुलियों की तलाश में मामूर पुलिस टीम द्वारा दि0 12/05/2024 को चार अन्तर्राज्यीय पॉकेटमार को एफटीआई बाईपास के पास से गिरफ्तार किया गया है एवं अभियुक्तगणों के कब्जे से वादी का चोरी किया गया पर्स , 8000/- रू0 व पर्स में रखे वादी के आधार कार्ड, पैन कार्ड बरामद किया गया है।

शातिर अंदाज में काटते थे जेब

CO नितिन लोहनी ने गिरफ्तार किए गए अभीयुक्तों के बारे में बताया कि यह बड़े शातिर अंदाज से लोगों को टारगेट करते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा पूर्व में मेरठ मुज्जफरनगर के आस- पास बसों में व भीड-भाड़ वाले स्थानों पर पॉकेटमारी की घटनाओं को अन्जाम दिया जाता था, इसके बाद उत्तराखण्ड का रूख किया गया अभियुक्तगण घटना से पूर्व रूद्रपुर आदि क्षेत्र में रूकते हैं तथा वहाँ से पहाड को आने वाली बसों में यात्री बनकर अलग- अलग सीटों पर बैठ जाते हैं।

इसके बाद बस में किसी य़ात्री को चिन्हित कर यात्री के बस से उतरने पर चारों अभियुक्त उसके आगे पीछे खड़े होकर उसको उलझा देते हैं इस दौरान गिरोह का मुखिया अरशद पुत्र जमील अहमद यात्री की जेब से पर्स पार कर लेता है और उसके बाद जेब कतरी से मिले रूपयों का आपस में बंटवारा कर लेते हैं।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण-

1- अरशदपुत्र जमील अहमद निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह निवासी अटौडा रोड थाना मवाना मेरठ उ0प्र0

2- फैजल अहमद पुत्र मुन्ना निवासी साउथ खालापार निकट मदीना मस्जिद दरोगा कोठी थाना खालापार मुजफ्फरनगर उ0प्र0
3-अरशद पुत्र बाबू निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह अटौडा रोड थाना मवाना मेरठ उ0प्र
4- शकील पुत्र रहीस अहमद निवासी मुमताज नगर गुलईस्ता गार्डन गली नं05 थाना लीसाड़ी गेट जिला मेरठ उ0प्र0

बरामदगी –

1- अरशद पुत्र जमील अहमद के कब्जे से मुकदमा वादी का पर्स, 4000/- रू0 व आधार कार्ड आदि
2- फैजल अहमद पुत्र मुन्ना के कब्जे से 1500/- रू0
3- अरशद पुत्र बाबू के कब्जे से 1500/- रू0
4- शकील पुत्र रहीस अहमद के कब्जे से 1000/- रू0

शातिर जेब कतरों को गिरफ्तार करने वाली टीम में दिनेश जोशी चौकी प्रभारी मंगलपडाव ,उ0नि0 विजय पाल, कानि0 भूपाल सिंह,कानि0 संतोष बिष्ट शामिल रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *