हल्द्वानी में वेंडिंग ज़ोन को लेकर अहम बैठक..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : डीएम वंदना सिंह ने कैंप कार्यालय में हल्द्वानी शहर में वेडिंग जोन निर्धारण के संबंध में अधिकरियों के साथ बैठक की। डीएम ने नगर आयुक्त को फड़ _ठेलों की संख्या के साथ ही वेडिंग जोन के स्थल भी चिन्हित और मार्किंग करने के निर्देश दिए।

इसके साथ ही हर निर्धारित वेडिंग लोकेशन में फड़ ठेलों की संख्या भी निर्धारित होगी जिससे भविष्य में निर्धारित संख्या से अधिक लगने पर संबंधित के विरुद्ध कारवाई की जा सके। वर्तमान में नगर निगम ने वेडिंग जोन के लिए आठ स्थलों को चिन्हित कर लिया है, जिसका ट्रैफिक के दृष्टिगत परीक्षण करवाया जा रहा है तथा चिन्हीकरण जारी है।

डीएम ने कहा की नगर निगम को शहर में लगने वाले फड़ों की संख्या की ऊपरी सीमा निर्धारित करनी होगी तभी शहर व्यवस्थित रहेगा। आम जन से शिकायत मिलती रहती है कि आए दिन फड़ की संख्या बढ़ती जा रही है जबकि सभी को शहर में जगह उपलब्ध कराना संभव नहीं है।

ऐसे में संख्या और स्थल को निर्धारित करना जरूरी है। इससे भविष्य में होने वाले क्राइम पर भी रोक लगेगी। डीएम ने कहा की साल 2022 में नगर निगम ने फड़ ठेलों का सर्वे कराया था जिसमें लगभग 1680 फड़ की संख्या निर्धारित की गई थी। फड़ एसोसिएशन की मांग है कि नगर निगम उन्हें पूर्व में हुए सर्वे की सूची दिला दे। वे अपने स्तर से भी हर फड़ लगाने वाले का फोटो और अन्य जानकारी भी उपलब्ध करा देंगे।

डीएम ने कहा की त्योहार का सीजन शुरू होते ही बाजार में फड़ की संख्या बढ़ जाती है। जिससे खरीदार को आवाजाही में मुश्किल और जाम लगता है। साथ ही अपराध बढ़ने की भी आशंका बनी रहती है। इससे बचाव के लिए सिटी मजिस्ट्रेट बाजार के व्यापारियों, फड़ ठेले हितधारको के साथ बैठक करें जिससे किसी भी दुकान के आगे अनावश्यक फड़ का जमावड़ा न हो। व्यापारी इसमें सहयोग करें।

पिछले दिनों डीएम ने नगरनिगम क्षेत्र के वार्डों का निरीक्षण किया था। आम लोगों की शिकायत थी कि कॉलोनी के खाली पड़े प्लॉट में अराजक तत्वों के कारण माहौल खराब हो रहा है। इस संबंध में डीएम ने सिटी मजिस्ट्रेट को निजी खाली प्लॉट में भू स्वामी से चाहर दीवारी या तार बाड कराने के निर्देश दिए।


सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया की अभी तक ऐसे 14 प्लॉट स्वामियों को नोटिस भेजे गए हैं । साथ ही नगर निगम के प्लॉट में नगर निगम को तारबाड़ के माध्यम से सुरक्षित करने को कहा जिससे भविष्य में जन समान्य सुविधा के लिए विकसित किया जा सके।

बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, एसपी क्राइम प्रकाश चंद्र, सिटी मजिस्ट्रेट ए पी बाजपेई, सी ओ नितिन लोहनी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *