अगर आ रहे है उत्तराखंड तो हो जाए (सावधान) आज से इन बॉर्डर पर शुरू हुई टेस्टिंग..जांच के बाद मिलेगी एंट्री..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में कोरोनावायरस कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के साथ राज्य सरकार की सख्ती भी आज से लागू हो गई है।मंगलवार को राज्य सरकार ने महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से आने वालों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य कर दिया है। एक अप्रैल से 12 राज्यों से आने वालों लोगों को असुविधा से बचने के लिए 72 घंटे की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी साथ रखनी होगी।

सरकार के इस फैसले के बाद स्वास्थ्य विभाग और बॉर्डर एरिया के जिला प्रशासन ने 12 राज्यों से आने वाले लोगों के जांच के लिए रेंडम सेंपलिंग की तैयारी भी कर ली है खासकर कुमाऊं क्षेत्र में काशीपुर, रुद्रपुर, खटीमा, फुलभट्टा बॉर्डर पर स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल इन शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ रामपुर सीमा पर भी पुलिस प्रशासन ने बॉर्डर एरिया में 24 घंटे फोर्स तैनात के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : आचार संहिता के उल्लंघन में रोडवेज और दुग्ध संघ को नोटिस..

ठीक इसी तरह देहरादून और हरिद्वार के जिलों में भी बॉर्डर एरिया पर शासन के निर्देश पर गाइडलाइंस के अनुपालन के लिए पुलिस व स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए 12 राज्यों के आने वाले लोगों का कोविड-19 रिपोर्ट चेक करेगी साथ ही रेंडम सेंपलिंग भी करेगी। गौरतलब है कि उत्तराखंड में अब तक कोरोनावायरस कोविड-19 के मामले एक लाख के पार कर चुके हैं और पिछले तीन-चार दिनों से लगातार राज्य में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *