हल्द्वानी : मारपीट और धमकाने पर छात्र ने की आत्महत्या,अब इनके खिलाफ मुकदमा..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के हल्द्वानी में कार से टक्कर मारने वाले नाबालिग से मारपीट और फिर उसे आत्महत्या के लिए विवश करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।


नैनीताल जिले के हल्द्वानी में 9 अगस्त को नैनीताल रोड में निजी कार से कुछ लोगों को टक्कर मारने वाले नाबालिग छात्र ने घर जाकर आत्मघाती कदम उठा लिया था। इस मामले में उसके पिता काठगोदाम निवासी वर्तमान में मर्चेंट नेवी अमेरिका में तैनात एम.पी.साह ने काठगोदाम थाने में तहरीर देकर शिकायत दर्ज की है।

शिकायत में हल्द्वानी की लाइन नंबर 8 निवासी रेहान व अन्य पर मॉब लिंचिग, मारपीट, प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पीड़ित पिता ने पुलिस से जांच कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने को कहा है। इस घटना में सामाजिक सरोकारों से जुड़ी ग्वाल सेवा संगठन और कुछ अधिवक्ताओं ने दोषियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की है ।

शिकायत में कहा गया कि बीती 9 अगस्त को देव साह घर में खड़ी कार संख्या यू.के.04 ए.एम.5134 से अपने दोस्तों के साथ दोस्त काव्यांश पन्त का जन्मदिन मनाने के लिए भुजियाघाट गए थे। लौटते समय देव की कार निर्मला स्कूल के पास शाम 6 बजे पहुंची जब उनकी कार एक राहगीर से टकरा गई। कार चला रहा देव घबरा गया और उसने बचने के लिए कार हल्द्वानी की तरफ भगा दी।

कार अचानक एक पोलो कार संख्या यू.के.04 आर.09164 से टकरा गई जिसे हल्द्वानी निवासी रेहान चला रहा था। आरोप लगाया कि रेहान व उसके साथियों ने देव के साथ मारपीट के साथ उनका पीछा और गाली गलौच किया। शिकायत में कहा गया कि देव की कार का आगे और पीछे का शीशा भी बोनट पर चढ़कर पत्थर से तोड़ा गया। घायल देव वहीं बेहोश हो गया था।

देर रात देव डरी और लहुलुहान हालात में दमुवादूँगा स्थित घर पहुँचा। अगले दिन सुबह देव के मामा विनीत साह, मौसा मनीष मोहन जोशी और माँ स्तुति साह अपने घर पहुँचे तो उन्होंने देव साह को पंखे पर लटका पाया।

उसे तुरन्त उपचार उपचार के लिए बेस अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अधिवक्ता पंकज कुलौरा ने बताया कि शिकायत में असामाजिक तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाही कि मांग की गई है।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *