हल्द्वानी : बेहद संवेदनशील मामले में अतिक्रमण ध्वस्तीकरण के दौरान भारी बवाल-Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में आज प्रशासन द्वारा बड़ी कार्यवाही अमल में लाई गई है। हल्द्वानी में मलिक का बगीचा क्षेत्र में नगर निगम द्वारा मदरसे को अवैध बताते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। इस दौरान भारी तादाद में पुलिस फोर्स मौजूद रहा। निगम की इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा भारी विरोध भी किया गया।

बता दें बीते दिनों निगम द्वारा ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद प्रशासन ने उक्त स्थलों को सील कर दिया था।

हल्द्वानी में नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा आज भारी फोर्स के साथ इंदिरा नगर क्षेत्र में अतिक्रमण ध्वस्तीकरण की कार्रवाई अमल में लाई गई। इस दौरान वहां मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया। उग्र हुई भीड़ में महिलाओं और युवकों द्वारा भारी विरोध के बावजूद नगर निगम ने जेसीबी से तोड़ने का काम सुचारु रखा ।

कार्यवाही के दौरान भड़के लोगो द्वारा बढ़ता आक्रोश पथराव में तब्दील हो गया। पुलिस फोर्स के द्वारा भीड़ को लाठी के बल पर खदेड़ दिया गया है और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं। इस दौरान कुछ वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। यहां पुलिस फोर्स द्वारा नाकाबंदी करते हुए आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

बनभूलपुरा स्थित मलिक के बगीचे में अतिक्रमण तोड़ने गई नगर निगम और पुलिस की टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया। इसमें रामनगर कोतवाल समेत 20 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गए। इस दौरान उपद्रवियों द्वारा नगर निगम की जेसीबी तोड़ दी और पुलिस जीप, ट्रैक्टर समेत कई वाहनों पर आग लगा दी। छतों पर मौजूद युवा लगातार पथराव कर रहे हैं। पुलिस ने भी बचाव में पथराव किया और कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे। देर शाम उपद्रवियों द्वारा थाने में आगजनी की भी खबर आ रही है। इस बीच रुद्रपुर से दो कंपनी पीएसी हल्द्वानी के लिए रवाना हो गई है।

मौके पर प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे।इस दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा,
एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद मीणा, थाना बनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी,एसओ मुखानी एसओ प्रमोद पाठक,कालाढूंगी एसओ नंदन सिंह रावत,समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

खबर अपडेट हो रही है

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *