हैड़ाखान मार्ग बंद : विरोध में धरने पर बैठे नेता प्रतिपक्ष, हिमायत में बैठा दूल्हा..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। काठगोदाम-हैड़ाखान मार्ग 23 दिन से बंद है। ऐसे में 120 गांव के 50 हजार से ज्यादा लोगों को परेशानी का सामना पड़ रहा है। इस मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य प्रभावित मार्ग पर सांकेतिक उपवास पर बैठ गए हैं। नेता प्रतिपक्ष आर्य ने कहा कि 23 दिन का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक सड़क निर्माण को लेकर उचित कार्रवाई नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा अस्थाई मार्ग बनाने की बात कही जा रही है लेकिन इससे से भी लोगों को कोई राहत नहीं मिल रही है। इधर, कोटाबाग से आई एक बारात को प्रभावित मार्ग के पार पसौली गांव जाना था। ऐसे में 1 किलोमीटर पैदल चलकर बारात दूसरी तरफ पहुंची। वहीं दुल्हे ने नेता प्रतिपक्ष के उपवास को समर्थन दिया।

काठगोदाम-हैड़ाखान मार्ग पर आम जनता की मुश्किले कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, जनता की प्रेधानी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की आज कोटाबाग से पतलिया जाने वाली एक बारात को करीब 1 किलोमीटर का पैदल सफर तय करना पड़ा, दूल्हा राहुल अपनी दुल्हन को लेने क्षतिग्रस्त मार्ग से पैदल पतलिया क़े लिये निकला, दूल्हे राहुल ने कहा की सड़क लंबे समय से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है और अभी सड़क ठीक होने की कोई नजर नहीं आ रही है लिहाजा उसको दुल्हन को लेने 1 किलोमीटर का सफर पैदल ही तय करना है…. दूल्हा राहुल भी कांग्रेस के उपवास को समर्थन देने के लिए धरना स्थल पर आ पहुंचा और जल्द से जल्द सड़क खोले जाने की मांग करने लगा।

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य आज भूस्खलन से बंद क्षेत्र में पहुंचे जहां उन्होंने करीब 1 घंटे का सांकेतिक उपवास रखा। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और स्थानीय लोग भी धरना स्थल पर पहुंचे और जल्द से जल्द काठगोदाम – हैड़ाखान- सिमलिया बैंड मोटर मार्ग को खोलने की मांग करने लगे। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि इस सड़क का निर्माण कांग्रेस कार्यकाल में ही हुआ है। और आज यहां की जनता का दुर्भाग्य है कि 1 महीने से भूस्खलन की वजह से मार्ग बंद है। 120 गांवों के सामने स्वास्थ्य एवं खाद्यान्न का संकट आ गया है। गांव से मंडी तक जाने वाली सब्जियां फल सड़ रहे हैं और सरकार सो रही है उन्होंने कहा कि आखिर सरकार वैकल्पिक मार्ग बनाने में भी नाकाम रही है। अगर जल्द से जल्द इस मार्ग को नहीं खोला गया तो ग्रामीणों के साथ मिलकर कांग्रेस और उग्र आंदोलन करेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *