G-20 Summit : आईजी कुमाऊं और एसएसपी नैनीताल ने पुलिस बल को किया ब्रीफ..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

रामनगर में हो रहे जी 20 सम्मेलन को लेकर ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों की कुमाऊं के आईजी नीलेश आनंद भरणे द्वारा ब्रीफिंग की गई। पुलिस कर्मियों को ड्यूटी से कोई समझौता नहीं करने व प्रोफेशनल तरीके से पूरी चौकसी के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए। सिपाहियों को बिना डंडे के ड्यूटी नहीं करने के निर्देश दिए गए। लापरवाही मिलने पर कार्रवाई के लिए भी चेताया गया।डिग्री कालेज के सभागार में रविवार को कुमाऊं भर से एक हजार से अधिक अधिकारी व पुलिस कर्मी पहुंचे थे।

पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए आईजी नीलेश भरणे ने जिम्मेदार ड्यूटी व कर्तव्य का बोध कराया। कहा कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान फ्लीट निकालना ही ड्यूटी न समझा जाए।बल्कि विरोध से बचने के लिए अपने आसपास हर मौजूद व्यक्ति से पूरी पूछताछ व उसकी सख्त निगरानी भी करनी है। किसी नेता व परीचित को बिल्कुल छूट न दी जाए।

आयोजन प्वाइंट में भी पुलिस कर्मी को पासधारक व्यक्ति से पूछताछ व उसकी पूरी चेकिंग करनी है।नैनीताल जिले में गड़प्पू से लेकर ढिकुली तक सात सेक्टर मेें बांटा गया है। ताज व नम रिसार्ट अलग से सेक्टर बनाया गया है। तीन मेजर जोन हैं। उन्हें बताया गया कि ड्यूटी पूरी जीरो टोलरेंस होगी। पुलिस कर्मियों की ड्यूटी की केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी भी निगरानी करेगी। उन्होंने कहा कि पीएचक्यू से जितना भी पुलिस लाइन में रस्सी, बैरिकेड व अन्य जरूरी सामान मिला है, ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को बंटवा दिया जाए। इस दौरान एसएसपी पंकज भट्ट, एसपी सिटी हरवंश सिंह मौजूद रहे।

आईजी कुमाऊं एवम् एसएसपी नैनीताल ने G-20 Summit में लगे पुलिस बल को किया ब्रीफ, सभी को सुरक्षा मापदंडों तथा अनुशासन के साथ ड्यूटी करने के दिए निर्देश।

डॉ नीलेश आनंद भरणे, आईजी कुमाऊं रेंज द्वारा जनपद नैनीताल के रामनगर में आयोजित होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन में लगे सभी पुलिस बलों को ब्रीफ किया गया। पंकज भट्ट, एसएसपी नैनीताल द्वारा पुलिस बल को महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी दी गई। सभी को कड़े सुरक्षा मापदंडों को अपनाने, निर्धरित वर्दी व ड्रेस कोड के साथ बेस्ट टर्नआउट बनाने, कड़ा अनुशासन बनाए रखते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए।

सभी को अवगत कराया गया यह सम्मेलन अंतर्राष्ट्रीय स्तर का है, देश विदेश के अतिविशिष्ट/विशिष्ट महानुभाव प्रतिभाग करेंगे। देश के नैनीताल जिले को इस भव्य कार्यक्रम के आयोजन का अवसर मिला है। विदेश के प्रतिनिधि मंडल और गणमान्य महानुभावों के समक्ष नैनीताल पुलिस की एक बेहतरीन छवि उभकर आनी चाहिए। स्मार्ट और प्रो एक्टिव पुलिसिंग करें। साथ ही हरबंस सिंह, एसपी सिटी हल्द्वानी द्वारा पुलिस बल को पुलिस सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में बताया गया। सभी को अच्छी ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए।

ब्रीफिंग में ड्यूटी में लगे समस्त राजपत्रित अधिकारी तथा अन्य पुलिस अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *