Exclusive Video : कार्बेट में संघर्ष -जब बाघ और भालू के बीच हुआ रोमांचक टकराव

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में रामनगर स्थित जिम कार्बेट नेशनल पार्क पूरे विश्व में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है खासतौर से दुनिया भर के पर्यटक यहां बाघ की एक झलक देखने को आते हैं। आजकल इस इलाके का बाघ और भालू के बीच रोमांचकारी संघर्ष का एक वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में बाघ और भालू एक दूसरे पर हमलावर होते नजर आ रहे हैं हालांकि बाघ और भालू के संघर्ष का यह वीडियो छोटा है लेकिन यह रोमांच से बेहद भरपूर है और यह आपके रोंगटे खड़े कर देगा प्राप्त हो रही जानकारी के मुताबिक यह वायरल वीडियो कार्बेट टाइगर रिजर्व की ढेला रेंज का है जहां कुछ टूरिस्टो ने इसे अपने कैमरे में कैद किया इस संघर्ष का नतीजा क्या हुआ यह तो पता नहीं। लेकिन यह दुर्लभ नजारा बेहद रोमांचक और सिहरन पैदा कर देने वाला है ।

जिम कार्बेट नेशनल पार्क 521 वर्ग मीटर में है फैलाव

जिम कॉरबेट नेशनल पार्क बड़ा खूबसूरत है. यहां पर टाइगर्स बल्कि लियोपार्ड, सांभर, हिमायल ब्लैक बीयर, हॉग डियर जैसे तमाम जानवर देखने को मिलते हैं. इस पार्क को 1936 में बनाया गया. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में 521 वर्गमीटर में फैला है. इस पार्क में विभिन्न प्रकार के सुंदर-सुंदर पुष्प और वन्यजीव पाए जाते हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *