आयुक्त ने ख़ामियों पर जताई नाराज़गी, वेतन रोकने और टेंडर निरस्त के निर्देश

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : आज गुरूवार को आयुक्त/सचिव मुख्यमंत्री दीपक रावत ने सड़क चौडीकरण के साथ ही उद्यान एवं कृषि विभाग द्वारा शहर के सौन्दर्यीकरण के लिए लगाये जा रहे बेलदार पौधों का निरीक्षण किया।


आयुक्त ने सरस मार्केट सड़क चौडीकरण के दौरान अधिशासी अभियंता विद्युत को पोल शिफ्टिंग शीघ्र कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा पोल शिफ्टिंग शीघ्र हो जाने से लोनिवि सडक चौडीकरण के निर्माण का कार्य करेगा।

आयुक्त ने सरस मार्केट, नैनीताल बैंक, मिनी स्टेडियम नगर निगम कार्यालय, जल संस्थान, पेयजल निगम कार्यालय आदि में लगाये जा रहे बेलदार पौधे का निरीक्षण किया और कहा कि बेलदार पौधो से हल्द्वानी का सौन्दर्यीकरण होगा व शहर हरा भरा रहेगा। उन्होने नैनीताल रोड के आम जनता से अपील की है कि जिन निजी लोगो ने अपनी रोड की तरफ चाहरदीवारी मे बेलदार फूल लगवाने है वे नगर निगम कार्यालय को सूचित करे बेलदार फूल निशुल्क लगाये जायेंगे।


आयुक्त के नैनीताल रोड पर मुख्य अभियंता कुमाऊं पेयजल निगम के कार्यालय के निरीक्षण के दौरान कार्यालय से 04 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। जिस पर आयुक्त ने अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने के साथ ही मुख्य अभियंता पेयजल निगम एस.के विश्वास को सभी कार्मिकां का स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश भी दिये। कार्यालय में बायोमैट्रिक मशीन खराब होने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और शीघ्र बायोमैट्रिक मशीन ठीक करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा जिन कार्यालयों मे बायोमैट्रिक मशीन खराब है पूरी जिम्मेदारी उक्त कार्यालयाध्यक्षों की होगी। इसलिए सभी कार्यालयाध्यक्ष अपने-अपने कार्यालयों की बायोमैट्रिक मशीन ठीक करा लें।


आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान नैनीताल मुख्य मार्ग पर रेहडी वालो द्वारा सड़क अतिक्रमण पर गहरी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि नगर निगम, पुलिस, तहसील एवं राजस्व विभाग के अधिकारी/कर्मचारी नियमित चैकिंग करेंगे तथा जिन रेहडी वालो का नगर निगम में रजिस्ट्रेशन/सत्यापन नही है उनके विरूद्व कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा शहर में कई प्रकार की अप्रिय घटनाये घटित हो रही है इसके लिए सभी का सत्यापन होना आवश्यक है इसके लिए पुलिस विभाग नियमित चैंकिग के साथ ही बाहरी लोगो का सत्यापन करना सुनिश्चित करें।


वेलेजली लॉज कालोनी में निरीक्षण के दौरान लोगो द्वारा आयुक्त को बताया गया कि सीवर लाईन खराब है तथा लोगो के खाली प्लाटो पर घास जम चुकी तथा असामाजिक तत्व आते हैं। आयुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को सीवर लाईन ठीक करने एवं पुलिस महकमे को प्लाट स्वामियों को सूचित कर प्लाटो की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कराने के निर्देश दिये।


निरीक्षण के दौरान नैनीताल पेयजल निगम के निकट नगर निगम के शौचालय बन्द होने पर आयुक्त ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस एनजीओ द्वारा शौचालय संचालित किया जा रहा है उक्त एनजीओ का टेंडर निरस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने निगम के अधिकारियों को धरातल पर नियमित मानिटरिंग एव चैकिंग करने के निर्देश दिये।


स्थलीय निरीक्षण के दौरान मुख्य नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट एपी बाजपेयी, उपजिलाधिकारी पारितोष वर्मा, सचिव प्राधिकरण विजय नाथ शुक्ल, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक चौधरी, उद्यान प्रभारी अजुर्न सिंह परवाल आदि विभागो के अधिकारी उपस्थित थे।


लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *