BREAKING : (उत्तराखंड) कई जिलों में एक बार फिर आया भूकम्प..

ख़बर शेयर करें

राजधानी देहरादून समेत गढ़वाल के कई जिलों में भूकंप महसूस किया गया। उत्तराखंड में मंगलवार रात 10:22 में भूकंप के झटके महसूस हुए। राजधानी देहरादून समेत गढ़वाल के कई जिलों में भूकंप महसूस किया गया।

उत्तरकाशी के समस्त तहसील/ थाना चोकियो से भूकंप के झटके महसूस हेतु है इसके अतिरिक्त जिला मुख्यालय मे व मनेरी क्षेत्र में हल्का भूकम्प झटका महसूस किया गया किसी प्रकार कोई हानि नहीं हुयी है।।
उत्तरकाशी में 10:22 भूकंप के झटके महसूस किए गए मसूरी में महसूस किए गए भूकंप के झटके भूकंप का केंद्र बिंदु हिंदूकुश क्षेत्र में बताया जा रहा है।

कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए कम से कम 10 से  15 सैकेंड तक भूकंप के झटके महसूस हु

उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रुड़की, मसूरी, उत्तरकाशी, बड़कोट, ऋषिकेश समेत कई जगह भूकंप के झटके को महसूस किए गए है। रिक्टर रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई है।

भूकंप का समय रात्रि 10:17बजे, जिससे पाकिस्तान, नेपाल और भारत देश के कुछ जगहों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

उत्तर भारत में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। दिल्ली एनसीआर पंजाब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान बताया जा रहा है ।बता दें कि पिछले कई वक्त से भूकंप के झटके लगातार महसूस किए जा रहे हैं जो लोगों को डरा रहा है।

सबसे पहले दिल्ली एनसीआर में महसूस किए गए भूकंप का झटका करीब 10 से 15 सेकंड तक रहा और लोग घरों से बाहर निकल आए।

दिल्ली में बैठे लोगों के बिल्डिंग के दरवाजे अचानक से हिलने लगे. थोड़ी देर में आभास हुआ कि ये भूकंप का झटका था. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस की तीव्रता 6.5 बताई जा रही है. भारत समेत तुर्कमेनिस्तान, पाकिस्तान, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन, अफगानिस्तान इस भूकंप से प्रभावित हुए हैं. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के कालाअफगान से 90 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है.

खबर अपडेट हो रही है ताजा जानकारी के लिए साथ में बने रहे

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *