Haldwani : ज्वेलर्स से फिरौती मामले में बिश्नोई गैंग के गुर्गे गिरफ्तार..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : शहर के एक प्रतिष्ठित ज्वेलर्स से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने 02 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस फिरौती वाले चैलिनजिंग मामले में नैनीताल पुलिस को दूसरे राज्यों दिल्ली और पंजाब में भी जाकर इन्वेस्टिगेशन करनी पड़ी। पकड़े गए बदमाशों के तार हाई लेवल गैंग से जुड़े बताए जा रहे हैं।

इस पूरे ऑपरेशन को एसपी सिटी प्रकाश चंद्र और सीओ नितिन लोहनी ने मामले की सम्वेदनशीलता को देखते हुए बारीकी से लीड किया। फिरौती मामले में दबोचे गए बदमाशों के बारे में पुलिस की इन्वेस्टीगेशन में सामने आया है। यह दोनों ही बदमाश अपने आप को गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा हुआ बता रहे हैं। दोनों बदमाशों में से एक सोनू कुमार ने अपने आप को पंजाबी सिंगर सिद्धूमूसे वाला हत्याकांड में भी शामिल बताया है।

पुलिस के मुताबिक अंकुर अग्रवाल सुरेश संस ज्वैलर्स को उनके व्हाट्सएप पर एक अन्जान व्यक्ति द्वारा स्वयं को लॉरेन्स विश्नोई गैंग के सदस्य एवं सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शांमिल होने की बात बताते हुए एक लाख रुपये की फिरोती मांगने एवम फिरोती न देने पर गोली मार देने की धमकी दी गयी।

इसके आधार पर थाना में एफआईआर नम्बर 252/2024 धारा 308(2),351(2), 351(3) बी0एन0एस, बनाम अकिंत सरसा के मुकदमा पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना उपनिरीक्षक दीपक बिष्ट चौकी प्रभारी टीपीनगर के सुपुर्द की गयी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा द्वारा. प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए आम जनता की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए तत्काल प्रकाश चन्द्र नगर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी व क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी नितिन लोहनी के पर्यवेक्षण में उमेश कुमार मलिक प्रभारी निरीक्षक हल्द्वानी के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया।

मामले में शीघ्र जिस व्हट्सअप नम्बर से धमकी दी गयी थी उसका डेटा प्राप्त किया गया तो संदिग्ध मोबाइल नंबर के तार पंजाव एवं दिल्ली से जुड़े होने पाये गये। जिस पर दिल्ली व पंजाब राज्य में अलग-अलग टीमें भेजी गयी।

जिसमें से पंजाब टीम द्वारा उक्त मोबाइल नम्बर को तस्दीक किया गया तो वह नम्बर पंजाब की किसी महिला का होना पाया गया जिस कारण पुलिस टीम के सामने अभियुक्त की तलाश की चुनौती बढ़ गयी इसके उपरान्त व्हट्सअप कम्पनी से तत्काल विवरण प्राप्त किया गया तो व्हट्सअप नंबर जिस फोन में चल रहा था वो फोन भी पंजाब में चलना पाया गया, जिसका विवरण प्राप्त कर पुलिस टीम द्वारा पंजाब में उक्त नम्बर की तलाश की गयी तो वह नम्बर सोनू कुमार नाम के व्यक्ति का होना पाया गया।

सोनू कुमार के बारे में जानकारी जुटाई गई तो उक्त सोनू कुमार नाम का व्यक्ति जो अपने को लारेन्स विश्नोई गैंग का सक्रिय सदस्य होना तथा अपने आप को सिद्धू मूसेवाला का हत्यारा अंकित सिरसा बताता था। जब पुलिस टीम द्वारा सोनू के घर पर दबिश दी गयी तो पता चला कि सोनू को पंजाब पुलिस द्वारा 17 जुलाई को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 03 अवैध पिस्टल बरामद कर जेल भेजा जा चुका है।

सोनू से की गयी पूछताछ पर पता चला कि इस मामले में उसके साथी देवेन्द्र जाटव उर्फ रॉकी निवासी दिल्ली व नागेन्द्र चौहान निवासी हल्द्वानी भी शामिल हैं। देवेन्द्र जाटव का जब सोनू कुमार निवासी पंजाब से सम्पर्क नहीं पा रहा था तो वो अपने प्लान को अंजाम देने के लिए और फिरौती की रकम वसूलने के लिए अपने साथी नागेन्द्र चौहान निवासी हल्द्वानी के पास आ रहा था जिनको 15 जुलाई की रात्रि में पुलिस टीम द्वारा टांडा जंगल के पास गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तारी के उपरान्त अभियुक्तगणों से घटना में प्रयुक्त किये गये मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं।

पूछताछ में स्पष्ट हुआ है कि हल्द्वानी निवासी नागेन्द्र चौहान फेसबुक पर लॉरेन्स विश्नोई नाम से बने पेज के माध्यम से एक दूसरे से जुड़े थे और इनके द्वारा योजना के तहत नागेन्द्र के माध्यम से हल्द्वानी क्षेत्र से बड़े व्यापारी व ज्वैलर्स की रैकी करते हुए उनकी डिटेल प्राप्त की जा रही थी। नागेन्द्र चौहान द्वारा मुकदमा वादी अंकुर अग्रवाल के पटेल चौक स्थित दुकान की रैकी कर उसकी डिटेल व मोबाइल नम्बर अपने साथियों को उपलब्ध कराये गये थे।

चूंकि उक्त प्रकरण लॉरेन्स विश्रोई गैंग से जुड़ा होने के कारण इस बात की सम्भावना को देखते हुए कि हल्द्वानी एवं आस-पास के कोई अन्य लोगों के तार उस गैंग के साथ जुड़े हो सकते हैं जिसके सम्बन्ध में भी पुलिस द्वारा जांच की जा रही है एवं मुख्य अभियुक्त सोनू कुमार को न्यायालय के माध्यम से तलब किया जा रहा है।

पुलिस ने देवेन्द्र जाटव उर्फ रॉकी पुत्र ओम प्रकाश निवासी B-9 गली नं0-13 रामापार्क उत्तम नगर नई दिल्ली, मूल पता ग्राम सुवालालकापुरा, तह० मुरैना थाना सिविल लाईन मुरैना जिला मुरैना मध्य प्रदेश, उम्र- 21 वर्ष व नागेन्द्र सिंह चौहान पुत्र स्व० राजेन्द्र सिंह चौहान निवासी तल्ला गोरखपुर, हीरानगर थाना हल्द्वानी जिला नैनीताल, उम्र 39 वर्ष को गिरफ्तार किया।

पुलिस टीम में वरिष्ठ उपनिरीक्षक महेन्द्र प्रसाद कोतवाली हल्द्वानी, उपनिरीक्षक दीपक बिष्ट चौकी प्रभारी टीपीनगर कोतवाली हल्द्वानी, उपनिरीक्षक दिनेश चन्द्र जोशी चौकी प्रभारी मंगलपड़ाव कोतवाली हल्द्वानी, उपनिरीक्षक संजीत राठौड़ प्रभारी एसओजी,
उपनिरीक्षक देवेन्द्र सिंह राणा चौकी प्रभारी भोटिया पड़ाव कोतवाली हल्द्वानी, कांस्टेबल चन्दन एसओजी, हेड कांस्टेबल ललित श्रीवास्तव एसओजी, कांस्टेबल राजेश बिष्ट एसओजी, अरविन्द एसओजी, नरेन्द्र धामी साइबर सैल,
अनिल टम्टा कोतवाली हल्द्वानी, धीरेन्द्र सिंह अधिकारी कोतवाली हल्द्वानी शामिल थे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *