BIG NEWS : भाजपा ने मदन कौशिक को राष्ट्रीय स्तर पर सौंपी बड़ी ज़िम्मेदारी..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : हरिद्वार से भाजपा विधायक मदन कौशिक को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राष्ट्रीय कार्य समिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है।वहीं मदन कौशिक के पास लंबे समय से कोई पद नहीं है। और वर्तमान में मदन कौशिक हरिद्वार नगर की विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक है।इसके पहले वह उत्तराखंड में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं।

हालांकि, धामी सरकार के सत्ता में आने के बाद मदन कौशिक से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी ले ली गई थी, उनकी जगह महेंद्र भट्ट को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया।तब से सरकार और संगठन में मदन कौशिक के पास कोई पद नहीं था, हालांकि अब उन्हें पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राष्ट्रीय कार्यसमिति में विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : भांजे ने मामी और ममेरे भाइयों पर किया चाकू से हमला..

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार(2 दिसंबर) को कांग्रेस के पूर्व नेता जयवीर शेरगिल को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त करने का एलान किया. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को राष्ट्रीय कार्यसमिति में जगह दी है. दोनों ही नेता कांग्रेस में लंबे समय तक रहे हैं. इसके अलावा यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी का मेंबर बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें 👉  सीएम योगी आदित्यनाथ की माता ऋषिकेश एम्स में भर्ती..


पार्टी ने बीजेपी की उत्तराखंड इकाई के अध्यक्ष रहे मदन कौशिक, पार्टी की छत्तीसगढ़ इकाई के पूर्व अध्यक्ष विष्णुदेव साय और बीजेपी की पंजाब इकाई के पूर्व अध्यक्ष मनोरंजन कालिया को राष्ट्रीय कार्य समिति का विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया है. पार्टी ने एक बयान जारी कर बताया कि यह निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है.  

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा : आंधी-तूफान से गिरी होर्डिंग में लोग दब गए_14 की मौत 74 घायल..Video

जयवीर शेरगिल ने क्यों छोड़ी थी कांग्रेस
जयवीर शेरगिल ने अगस्त 2022 में कांग्रेस छोड़ते हुए तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया था कि नेता लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रहे हैं. पार्टी के निर्णय लेने वाले लोग युवाओं की आकांक्षाओं के अनुरूप फैसले नहीं ले रहे हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *